चीन के चोर हैकर्स चुरा रहे हैं कोरोना वैक्सीन का डेटा

ये चीन की हताशा का ही प्रदर्शन है कि दुनिया में विरोध के बाद अब चोरी का सहारा ले कर वह वैक्सीन भी बनाना चाहता है और दूसरों की वैक्सीन का डेटा नष्ट करने की कोशिश भी कर रहा है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2020, 07:13 AM IST
    • वैक्सीन का डेटा की हो रही है आनलाइन चोरी
    • चल रही है वैक्सीन डेटा हैकिंग
    • पकड़े गए हैं दो चीनी हैकर्स
    • अमेरिका में हैकरों ने किया खुलासा
चीन के चोर हैकर्स चुरा रहे हैं कोरोना वैक्सीन का डेटा

नई दिल्ली.  चोर चोर मौसेरे भाई और चोरों की ये जमात चीन से आई. इनका नाम है हैकर्स. ये जमात दुनिया भर में चीन के लिए चोरियां करने में लगी है. चीन के ये अन-एथिकल  हैकर्स का एक बहुत बड़ा गैंग इस वैश्विक ऑनलाइन चोरी के काम में दिन रात  जुटे हुए हैं. 

 

चल रही है वैक्सीन डेटा हैकिंग 

काफी दिनों से चीनी हैकर्स की खबरें सुर्खियां बन रहीं थीं. अब इन हैकर्स के नए कारनामे की जानकारी सामने आई है. चीन के ये हैकर्स अब वैक्सीन की खोज करने वाले देशों के कम्प्यूटर हैक कर के इस डेटा चोरी के मिशन को अंजाम दे रहे हैं. 

पकड़े गए हैं दो चीनी हैकर्स 

ये सारा मामला सामने आया है जब दो चीनी हैकर्स पकड़ में आये हैं. अमेरिका में पकड़े गए इन हैकर्स से की गई पूछताछ से ये जानकारी सामने आई है. इन हैकर्स ने बताया है कि चीनी हैकर्स को दी गई है ये जिम्मेदारी और अब वे वैक्सीन की खोज करने वाले देशों के कम्प्यूटरों में हैकिंग कर रहे हैं ताकि ये ख़ास किस्म का डेटा उड़ा सकें.

हैकरों ने किया खुलासा 

ली जियाओयू और डोंग जियाजी नाम हैं हैकिंग करने वाली इस जोड़ी के दोनों पार्टनर्स के. अमेरिका में इनके काम का ये तरीका था कि ये देश की खुफिया सेवा की ओर से रक्षा ठेकेदारों, हाई-एंड मैन्युफैक्चरिंग समेत दुनिया भर के उद्योगों के डेटा चुराने में लगे हुए थे. ये पहले भी चीन के जासूस के तौर पर काम कर चुके हैं और इनको कम्प्यूटर के डेटा को हैक करने में विशेषज्ञता प्राप्त है और इसीलिए इनको अब वैक्सीन का डेटा चुराने का काम दिया गया था.

ये भी पढ़ें. तो क्या घर में बैठे-बैठे हो जाएंगे कोरोना के शिकार?

ट्रेंडिंग न्यूज़