पांच देशों में फ़ैल रहा है Corona का नया स्ट्रेन, Britain में उड़ानों पर रोक

दुनिया के पांच देशों में कोरोना नया रूप लेकर दुबारा उभर आया है, स्थिति इतनी गंभीर है कि ब्रिटेन के लिये विमानों की उड़ान पर लग रही है रोक और भारत में भी इसी स्थिति की समीक्षा पर हुई है आपात बैठक आज..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2020, 07:43 PM IST
  • कोरोना का नया स्‍ट्रेन ब्रिटेन में 'बेकाबू',
  • कई देशों ने ब्रिटेन की उड़ानें रोकीं
  • भारत में बुलाई गई है आपात बैठक
पांच देशों में फ़ैल रहा है Corona का नया स्ट्रेन, Britain में उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली. दुनिया भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. पांच देशों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सामने आया है जिसमें यूरोप के चार देश भी शामिल हैं. इन देशों में कोरोना अपने नये रूप के साथ  दुबारा उभर आया है, स्थिति की गंभीरता इसी बात से समझी जा सकती है कि ब्रिटेन में  विमानों की उड़ान पर ही रोक लगाई जा रही है रोक और इधर भारत में भी इसी पर आज हो रही है आपात बैठक. 

कोरोना का नया स्‍ट्रेन ब्रिटेन में 'बेकाबू', 

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन दुनिया में तो फ़ैल ही रहा है, ब्रिटेन में भी इसने खासा हड़कंप मचाया हुआ है और ऐसा लग रहा है कोरोना का नया स्‍ट्रेन ब्रिटेन में 'बेकाबू' हो गया है. यहां नए कोरोनो वायरस स्ट्रैन को ध्यान में रख कर उड़ानें रोक दी गई हैं और फ्रांस ने भी स्थिति की गंभीरता को समझ कर फ्रांस ने भी ट्रेनों की आवाजाही को निलंबित करने का फैसला किया है. 

कई देशों ने ब्रिटेन की उड़ानें रोकीं 

ब्रिटेन की राजधानी लंदन सहित इंग्‍लैंड के पूर्वी हिस्सों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अर्थात इस वायरस का नया प्रकार अनियंत्रित हो गया माना जा रहा है. संक्रमण से पैदा हुई अत्यंत गंभीर स्थिति को  देखते हुए यूरोप सहित दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन आ जा रही उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है. कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर जानकारी मिली है कि यह नया वायरस स्‍ट्रेन अब न सिर्फ इंग्लैण्ड में बल्कि ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, इटली और डेनमार्क में भी फैल चुका है.

ये भी पढ़ें. Pakistan: Imran Khan को भी सर्जिकल स्ट्राइक का डर, PM Modi के खौफ में आतंकी मुल्क

भारत में बुलाई गई है आपात बैठक 
ताज़ा जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन न केवल यूरोप के चार देशों में फैला है बल्कि ऑस्ट्रेलिया सहित अब दक्षिण अफ्रीका में भी अपने पैर पसार रहा है. इस साल की शुरुआत में जब्र कोरोना ने दुनिया में नया नया आतंक मचाया था तब भी भारत की मोदी सरकार ने इस संक्रमण को लेकर तुरंत सक्रियता दिखाई थी और इसकी गंभीरता को भांप कर लॉक डाउन लगाने में भी विलम्ब नहीं किया था. अब फिर भारत ने कोरोना के नए स्ट्रेन से पैदा हो रही चिंताजनक स्थिति को देखते हुए आज आपात बैठक बुलाई है.

ये भी पढ़ें. चांद पर हुआ अमेरिका का कब्जा ! ट्रंप ने दी चांद पर न्यूक्लियर रिएक्टर लगाने को मंजूरी !

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो

 आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़