चीन के खिलाफ 'ग्लोबल गठबंधन'! 'चीन की कंपनी US सुरक्षा के लिए खतरा'

अमेरिकी आयोग ने चीन के खिलाफ जबरदस्त प्रहार किया है. अमेरिका ने चीन की टेक कंपनी हुआवे और ZTE को राष्ट्रीय खतरा करार दिया है. इससे पहले भारत ने 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया था..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2020, 03:14 PM IST
    • चीन की कंपनी US सुरक्षा के लिए खतरा
    • चीनी टेक कंपनी हुआवे और ZTE पर शिकंजा
    • अमेरिकी आयोग ने 5-0 से मतदान किया
चीन के खिलाफ 'ग्लोबल गठबंधन'! 'चीन की कंपनी US सुरक्षा के लिए खतरा'

नई दिल्ली: सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण खबर ये भी है कि चीन के खिलाफ 'ग्लोबल गठबंधन' हो गया है. जिसकी अगुवाई भारत कर रहा है. भारत ने चीन पर Digital Air Strike कर दी है. तो अब अमेरिका ने भी चीन पर जबरदस्त प्रहार किया है.

चीन की कंपनी US सुरक्षा के लिए खतरा

पहले भारत ने कई चीनी कंपनियों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए. उसके बाद 59 चाइनीज ऐप पर रोक लगा दी. अब अमेरिका ने चीन के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. US फेडरल कम्युनिकेशन कमिशन ने 5-0 से मतदान कर चीन की टेक कंपनी हुआवे और ZTE को राष्ट्रीय खतरा बताया है. साथ ही अमेरिकी कंपनियों को उपकरण खरीदने के लिए मिलने वाले 8.3 अरब डॉलर के फंड को ट्रंप सरकार ने रोक दिया है.

अमेरिकी आयोग ने 5-0 से मतदान किया

अमेरिका के फेडरल कम्यूनिकेशन कमीशन ने 5-0 के वोट से चीन की टेक कंपनी हुआवे और ZTE को राष्ट्रीय खतरा बताया है. कमीशन ने कहा है कि टेलीकॉम कंपनियों को अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर से इन दोनों चाइनीज कंपनियों के सामानों को हटाना होगा.

चीन के 59 मोबाइल Apps पर प्रतिबंध

हिन्दुस्तान ने TikTok समेत चीन के 59 मोबाइल Apps पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद से ही चीन सदमे में है. चमगादड़ चीन को सबक सिखाने के लिए भारत ने ये ऐतिहासिक फैसला किया, तो चीन और उसकी सरकारी मीडिया भारत को धमकी दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: PoK में अल बद्र के आतंकियों से मिले PLA के अधिकारी! भारत के खिलाफ चीन-पाकिस्तान की साजिश

चमगादड़ चीन की करतूत के चलते ही उसे पूरी दुनिया की मार झेलनी पड़ रही है. ऐसे में अब अमेरिका ने उसे ऐसा जोर का झटका दिया है, जिससे उसे अपनी हद जरूर समझ में आ जाएगी.

इसे भी पढ़ें: अगले पांच दिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश, दिल्ली में होगी भीषण गर्मी

इसे भी पढ़ें: भारत को डरा रहा है कोरोना, 24 घंटे में 500 से अधिक लोगों की मौत! पढ़ें ताजा अपडेट

ट्रेंडिंग न्यूज़