उपराष्ट्रपति के पति नौकरी छोड़ निभाएंगे पत्नी कमला हैरिस का साथ

कमला हैरिस के पति जानते हैं कि कितना महत्वपूर्ण है अब उनकी पत्नी का उत्तरदायित्व इसलिए उन्होंने फैसला किया है कि वे नौकरी छोड़ेंगे और पूरी तरह से निभाएंगे कमला का साथ..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2020, 10:34 PM IST
  • पेशे से वकील हैं पतिदेव
  • सेकंड जेंटलमैन कहलाते हैं डग एमहाफ
  • कोई पद नहीं लेंगे एमहाफ
  • समर्पण की सच्ची कहानी है ये जोड़ा
उपराष्ट्रपति के पति नौकरी छोड़ निभाएंगे पत्नी कमला हैरिस का साथ

नई दिल्ली.    अमेरिकी उपराष्ट्रपति डग एमहाफ अपनी राजनेता पत्नी के लिए कितने समर्पित हैं, उनका फैसला उनकी इस भावना की मिसाल है. उन्होंने सोचा है कि अब वे पूरी तरह अपनी पत्नी के बड़े काम में उनका हाथ बताएंगे. वैसे भी  डग एमहाफ अपनी पत्नी को कई माह से पूरा समय दे रहे हैं और उनकी मदद कर रहे हैं. कई महीनों से छुट्टी पर हैं कमला हैरिस के पतिदेव जो अब तक उनको चुनाव में जिताने के लिए अपना अहम योगदान दे रहे थे. 

 

पेशे से वकील हैं पतिदेव 

नई अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पति डग एमहाफ पेशे से वकील हैं. अपनी पत्नी के चुनाव प्रचार के लिए उन्होंने अपनी लीगल फर्म से लंबी छुट्टी ली थी. अब वे और भी बड़ा फैसला ले रहे हैं और उसके लिए अपने काम से पूरी छुट्टी ले रहे हैं. अब वे वकालत या कोई और काम नहीं करना चाहते बल्कि पूरी तरह से अपना पूरा समय अपनी पत्नी कमला हैरिस को देना चाह रहे हैं ताकि उनकी पूरी मदद कर सकें. 

ये भी पढ़ें. ऑस्ट्रिया में  'राजनीतिक इस्‍लामका प्रसार बना अपराधमुंबई जैसे आतंकी हमले से सबक लिया

सेकंड जेंटलमैन हैं  डग एमहाफ

अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस के पति डग एमहाफ को अमेरिकी मीडिया में सेकंड जेंटलमैन कहा जा रहा है. यहूदी मूल के एमहाफ ने चार माह पूर्व अगस्त माह में ही छुट्टी ले ली थी ताकि अपनी पत्नी को चुनाव में जिताने में पूरी मदद कर सकें. अगस्त में  कमला को वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट घोषित किया गया था. चुनाव प्रचार के दौरान एमहाफ की सक्रियता नज़र भी आई और चुनाव जीतने के बाद वे बाइडेन और कमला हैरिस के साथ नजर भी आए. 

ये भी पढ़ें. अब क्या अमेरिका में तख्तापलट करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प?

कोई पद नहीं लेंगे एमहाफ

अमेरिकी मीडिया में कमला और डग पर एक रिपोर्ट पब्लिश हुई है जिसमें बताया गया है कि पत्नी के चुनाव प्रचार को सफल बनाने के बाद अब उपराष्ट्रपति के पति एमहाफ एडमिनिस्ट्रेशन में भी पत्नी के सहयोगी बनेंगे. और अहम बात ये भी है कि वे कोई भी सरकारी पद नहीं लेंगे.

ये भी पढ़ें. Donald Trump क्या अब जायेंगे जेल?

समर्पण की सच्ची कहानी है ये जोड़ा 

डरमाउथ कॉलेज में प्रोफेसर एला बेल कमला और डग की जोड़ी की सराहना करते हुए कहती हैं- ये है एक आदर्श और मॉडल का अच्छा संजोग. पति अपनी पत्नी के लिए अपना कॅरियर छोड़ रहे हैं ताकि उनकी पत्नी कमला अपनी प्रतिभा दिखा सकें. डग पत्नी को कामयाब होते देखना चाहते हैं जबकि वे खुद भी एक कामयाब और प्रतिभाशाली अधिवक्ता हैं. और इतना अच्छा कॅरियर छोड़ना सरल बात नहीं है.

ये भी पढ़ें. Japan की राजकुमारी को शादी करने से लग रहा है डर

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़