हैदराबाद के छात्र पर शिकागो में हमला, परिवार ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई

Hyderbad man attacked in Chicago: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए फुटेज में देखा जा सकता है कि जैसे ही अली को कुछ गलत होने का एहसास हुआ तो वह हमलावरों से बचने की कोशिश करता है. छात्र ने वीडियो रिकॉर्डिंग में आगे खुलासा किया कि जब वह भागते समय अपने घर के पास फिसल गया, तो उन लोगों ने उसे लात और घूंसों से पीटा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 7, 2024, 07:05 AM IST
  • मेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर हो रहे हमले
  • चोरी करने आए लोगों ने हैदराबाद के युवक पर किया हमला
हैदराबाद के छात्र पर शिकागो में हमला, परिवार ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई

Hyderbad man attacked in Chicago: शिकागो में चार लुटेरों के हमले में हैदराबाद का एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया. पीड़ित की पहचान सैयद मजाहिर अली के रूप में हुई है, जो लंगर हौज का निवासी है. वह मास्टर करने के लिए अमेरिका गया हुआ है. वह इंडियाना वेस्लेयन विश्वविद्यालय का छात्र है. X (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई एक वीडियो रिकॉर्डिंग में, अली अपने ऊपर हुए खतरनाक हमले की जानकारी देते हैं. उस समय उनका खून बहता देखा जा सकता है. यह खबर अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर हो रहे कई हमलों के बाद आई है.

घटना को याद करते हुए अली वीडियो में कहते हैं कि जब वह हाथ में खाने का पैकेट लेकर घर लौट रहे थे तो चार लोगों ने उन पर हमला कर दिया. घटना के सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि अली का कैंपबेल एवेन्यू स्थित उसके घर के पास मंगलवार को तीन हमलावरों ने पीछा किया था.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए फुटेज में देखा जा सकता है कि जैसे ही अली को कुछ गलत होने का एहसास हुआ तो वह हमलावरों से बचने की कोशिश करता है. छात्र ने वीडियो रिकॉर्डिंग में आगे खुलासा किया कि जब वह भागते समय अपने घर के पास फिसल गया, तो उन लोगों ने उसे लात और घूंसों से पीटा.

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन पर हमला करने के बाद उन्होंने उनका फोन चुरा लिया था. वीडियो के अंत में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'कृपया मेरी मदद करो, भाई. कृपया मेरी मदद करें.' पूरे वीडियो में अली व्यथित और हांफते हुए नजर आ रहे थे. इस खबर ने संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीयों की सुरक्षा को लेकर बड़ी चिंता पैदा कर दी है.

 

परिवार ने मांगी मदद
उनके परिवार ने भारत सरकार से हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने की अपील की है कि उन्हें उचित चिकित्सा उपचार मिले. हैदराबाद में अली का परिवार घटना को लेकर बेहद चिंतित है. परिवार में उनकी पत्नी और तीन छोटे बच्चे हैं. 

उनकी पत्नी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से संपर्क कर अमेरिका जाने में सहायता करने का अनुरोध किया है. शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को कहा कि वह अली और उनकी पत्नी के संपर्क में है और उन्हें इस मामले में हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़