मोदी के खौफ से रोता इमरान, सर्जिकल स्ट्राइक के डर में पाकिस्तान

बड़बोले इमरान को अब समझ में आने लगा है कि चाणक्य को पूर्वज बताने से कोई चाणक्य की नीति नहीं सीख सकता. उसे अब मोदी की चाणक्य नीति इतनी भारी पड़ रही है कि दुनिया में पाकिस्तान को कोई गले लगाने को तैयार नहीं है. 

Written by - Rajendra Kumar | Last Updated : Dec 19, 2020, 06:20 AM IST
  • पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक की दहशत
  • पाक विदेश मंत्री ने UAE में सुरक्षा की गुहार लगाई
  • मोदी की पीटो नीति से पस्त हुआ पाकिस्तान
मोदी के खौफ से रोता इमरान, सर्जिकल स्ट्राइक के डर में पाकिस्तान

नई दिल्ली: आतंकिस्तान जो कभी भारत को परमाणु हमले की धमकी देता था अब मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक वाली ‘पीटो’ नीति से आंसू बहा रहा है. पाकिस्तान का ‘तालिबान खान’ फूट फूटकर रो रहा है. उनका विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा है और अबु धाबी में मोदी से बचाने की गुहार लगा रहा है. 

बड़बोले इमरान को अब समझ में आने लगा है कि चाणक्य को पूर्वज बताने से कोई चाणक्य की नीति नहीं सीख सकता. उसे अब मोदी की चाणक्य नीति इतनी भारी पड़ रही है कि दुनिया में पाकिस्तान को कोई गले लगाने को तैयार नहीं है. कुछ महीने पहले इमरान खान एंड कंपनी ने यूएई और सऊदी अरब को भी घुड़की दिखाई थी और उस पर कश्मीर के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया था लेकिन हुआ इसका उल्टा . 

इमरान खान को सऊदी अरब ने औकात दिखाई और पाकिस्तानियों को लात मारकर भगाना शुरू कर दिया. जहां पाकिस्तानियों को अरब से निकाला जा रहा है वहीं भारत के लोगों का अरब देशों में मान सम्मान बढ़ रहा है. मोदी नीति के आगे इमरान खान चारों खाने चित्त हो चुके हैं.


 
आंतकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को दावा किया है कि पाकिस्तान पर भारत एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है. कुरैशी ने अपने दावे को सही ठहराते हुए दावा किया कि पाकिस्तान को भारत की सर्जिकल स्ट्राइक की योजना के सबूत मिले हैं. 

अपनी दो दिन की यात्रा में संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर आए पाकिस्तनी विदेश मंत्री ने कहा कि इंटेलिजेंस फोर्सेज को पक्की जानकारी मिली है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की योजना पर काम कर रहा है. 

खबर है कि दिसंबर के शुरूआत में डर के मारे इमरान खान ने पाकिस्तान की सेना को सर्जिकल स्ट्राइक के लिए अलर्ट कर दिया था. हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सर्जिकल स्ट्राइक के तमाम दावों को सिरे से खारिज कर दिया.

नरवणे के अरब दौरे से पाक में सन्नाटा

भारत के सेना अध्यक्ष नरवणे का जिस तरह से संयुक्त अरब अमीरात में स्वागत हुआ उससे पाकिस्तान में सन्नाटा पसर गया है. नरवणे के दौरे के दौरान सऊदी अरब के टॉप कमांडरों से उनकी मुलाकात हुई और आगे रक्षा सहयोग बढ़ाने पर बात हुई . इसके बाद से पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष कमर जावेद बाजवा की नींद उड़ी हुई है. 

क्लिक करें  West Bengal: CM ममता को लगा बड़ा झटका, MLA शीलभद्र दत्ता ने छोड़ी पार्टी

अब भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री संयुक्त अरब अमीरात में आंसू बहा रहे हैं और अरब देशों की सहानुभूति पाने के लिए एक और सर्जिकल स्ट्राइक का रोना रो रहे हैं. हालांकि खबर है कि अरब में पाकिस्तान को फिलहाल कोई हमदर्दी नहीं मिली है क्योंकि दुनिया को पता चल चुका है को वो सिर्फ नाटकबाजी कर रहा है. आतंकवाद के खिलाफ जंग के नाम पर उसका नाटक पहले ही दुनिया देख चुकी है और अब अरब देश भी उसके झांसे में नहीं आने वाले हैं.

पाकिस्तान का झूठ बेनकाब

पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसे इंटेजीलेंस इनपुट मिले हैं कि भारत की सेना पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली है. लेकिन जब भारत के पास राफेल जैसा विमान आ चुका है तो फिर भारत को दुश्मन देश की सीमा में घुसने की क्या जरूरत है. अब भारत पाकिस्तान के आतंकी कैंपों में अपने जमीन से ही हमला कर सकता है.

पाक से नाराज सुल्तान

इन दिनों पाकिस्तान हर तरह से अरब के सुल्तान को मनाने में जुट गया है कभी शिकार की अनुमति देता है...कभी पाकिस्तान की सेना के अफसर वहां जाकर गिड़गिड़ाते हैं अब तो इमरान खान को अपने विदेशमंत्री को ही भेजना पड़ा है. लेकिन पाकिस्तान ने जो गुनाह पहले किए हैं उसे अब किए की सजा तो भुगतनी पड़ेगी.

हालांकि उसके गिड़गिड़ाने और भीख मांगने के बाद यूएई के सुल्तान को कुछ तरस आ जाए और वो पाकिस्तान को लोन की किश्त में कुछ छूट दे दे...लेकिन पाकिस्तान को अरब देशों में अब पहले जैसी इज्जत कभी नहीं मिलने वाली. संयुक्त अरब अमीरात पहले ही पाकिस्तानी नागरिकों को वर्क वीजा देना बंद कर चुका है . यूएई की सरकार देश में बढ़ते अपराधों में पाकिस्तानी नागरिकों के शामिल होने से नाराज है।

इमरान को अंडा सेल में भेजेगा बाजवा

अगर संयुक्त अरब अमीरात से रिश्ते ठीक नहीं हुए और पाकिस्तान को कंगाली में कर्ज चुकाना पड़ा तो पाकिस्तान में महंगाई और बढ़ेगी. जिससे भूख से बिलबिलाती पाकिस्तानी आवाम सड़क पर उतरने को मजबूर होगी. ऐसे में अगर इमरान ने सत्ता नहीं छोड़ी तो जनरल बाजवा को मजबूरन इमरान खान को हटाना होगा . कहा तो जा रहा है कि बाजवा ने इमरान को गिरफ्तार कर अंडा सेल में डालने का प्लान बना लिया है और अंडा सेल भी तैयार कर ली गई है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़