क्या चीन में आने वाली है 'काली मौत'?

चीन पर मौत मंडराने वाली है जो करने जा रही है लाखों करोड़ों लोगों की हत्या. एक बार इस काली मौत ने इन हत्याओं को अन्जाम देना शुरू किया तो फिर उसकी तलवार को रोकना सेना के बस की बात भी नहीं होगी..   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2020, 11:58 AM IST
    • क्या चीन में आने वाली है 'काली मौत'?
    • काली मौत याने ब्यूबोनिक प्लेग
    • पहले भी दुनिया में फैल चुका है ये प्लेग
    • चीन के अस्पताल से आया एलर्ट
क्या चीन में आने वाली है 'काली मौत'?

नई दिल्ली. चीन दुनिया का बुरा चाहता है तो उसका भला कैसे हो सकता है. मानवाधिकार की बात करें या राष्ट्राधिकारों की -चीन ने हमेशा नैतिक नियम तोड़े हैं, इसलिये उसको सजा तो मिलनी ही है. अब प्रकृति स्वयं देने वाली है ये सजा दुनिया में वायरस फैलाने वाले चीन को. 

 

काली मौत याने ब्यूबोनिक प्लेग

दुनिया को कोरोना देने वाले चीन को तोहफे में मिलने वाला है प्लेग. बस दुआ यही करनी है कि चीन में पनप रहा ये प्लेग यहां से दुनिया में न फैले. वैसे कोरोना से सावधान दुनिया के देश ऐसा होने नहीं देंगे. इसलिये सिर्फ चीन को ही भुगतना पड़ेगा प्रकृति का यह दंड जिसे कहा जाता है काली मौत और जो मूल रूप से होता है ब्यूबोनिक प्लेग.

चीन के अस्पताल से आया एलर्ट

इस जानलेवा बीमारी को ब्यूबोनिक प्लेग कहा जाता है जिसकी जानकारी मिली है उत्तरी चीन के एक अस्पताल में. इस अस्पताल में ब्यूबोनिक प्लेग का मामला आने के बाद इसने तुरंत अलर्ट जारी कर दिया है. इसके तुरंत बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए चीन के आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर में अस प्लेग की रोकथाम के लिये और इसे फैलने से बचाने के लिये तीसरे स्तर का एलर्ट जारी किया गया है.

 

पहले भी दुनिया में फैल चुका है ये प्लेग

ब्यूबोनिक प्लेग पहले भी दुनिया में फैल चुका है और लाखों लोगों की मौत की वजह बना है. अब यही प्लेग चीन को अपना निशाना बना सकता है. तीन बार पहले भी इस जानलेवा बीमारी ने दुनिया के लोगों को तीन बार अपना निवाला बनाया है और पहली बार 5 करोड़ लोगों को, दूसरी बार पूरे यूरो की एक तिहाई आबादी को और तीसरी बार 80 हजार लोगों को मौत की नींद सुला दिया था.

ये भी पढ़ें. भारत के खिलाफ चीन दे रहा है पाकिस्तान को ड्रोन्स

ट्रेंडिंग न्यूज़