क्या सचमुच ट्रम्प और पुतिन के लिए खतरनाक है नया साल?

जिसने की थी 9/11 की भविष्‍यवाणी, उसी महिला ने कहा है कि 2020 ट्रंप और पुति‍न के लिए जानलेवा साबित हो सकता है..  

क्या सचमुच ट्रम्प और पुतिन के लिए खतरनाक है नया साल?

बुल्गारिया. दुनिया में हर व्यक्ति, चाहे वो किसी भी देश या धर्म का क्यों न हो, अपने भविष्य की जानकारी पाने के लिए सदा ही इच्छुक रहता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के उनके समकक्ष व्लादिमीर पुतिन यदि अपने भविष्य के प्रति चिंतित न भी हों तो भी बाबा वेंगा का कहना है कि उनको चिंतित होना पड़ेगा क्योंकि आने वाला साल उनके लिए नुकसानदेह सिद्ध हो सकता है. 

कौन हैं बाबा वंगा 

बुल्गारिया की रहने वाली यह वृद्ध महिला एक भविष्यवक्ता थीं जिन्हें ग्रैंडमदर वंगा नाम से भी जाना जाता है. ग्रैन्डमदर वंगा एक विश्वप्रसिद्ध भविष्यवक्ता रही हैं जो बाबा वंगा भी कहलाती हैं. इनकी कही हुई कई बातें सच निकली हैं ख़ास कर जो भविष्यवाणी उन्होंने न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर अटैक की की थी, वो सच साबित हुई तब सारी दुनिया में वे चर्चा में रहीं.

डोनाल्ड ट्रम्प के लिए घातक हो सकता है 2020

बाबा वंगा ने जो बात अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए कही है वो अगर सच हो जाती है तो अगले साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के लिए परेशानी पेश आ सकती है. बाबा वंगा ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प एक गंभीर बीमारी से पीड़ित होंगे जिसके कारण वे बाद में बहरे हो जाएंगे. उन्होंने सांकेतिक तौर पर ट्रम्प पर ब्रेन ट्यूमर की बीमारी होने की बात कही और ये भी कहा कि इसमें उनकी जान भी जा सकती है.  

व्लादिमीर पुतिन पर होगा हमला 

बाबा वंगा की भविष्यवाणी रूस के राष्ट्रपति के लिए डराने वाली है. बाबा वंगा के अनुसार उन पर जानलेवा हमला होगा. यद्यपि उन्होंने ये नहीं कहा कि ये हमला उनके लिए प्राणघातक होगा किन्तु उन्होंने हमले में पुतिन के प्राणों के संकट में पड़ने की बात तो कही.  उन्होंने साफ़ करते हुए कहा कि पुतिन के खिलाफ उनके कार्यालय के लोग ही षड्यंत्र कर यह हमला करवाएंगे.

यूरोप के लिए भी दुखद हो सकता है नया साल

बाबा वंगा ने यूरोप के लिए भी डरावनी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यूरोप में जैविक हमला हो सकता है जो कि इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किया जाएगा. इस हमले से यूरोप की बदहाली का दौर शुरू हो सकता है. ब्रेक्ज़िट को लेकर भी उनकी भविष्यवाणी सही साबित हो रही है.

बाबा वंगा की भविष्यवाणी सच साबित हों या न हों, कम से कम इन भविष्यवाणियों को जानकार उनसे बचने की पहले से तैयारी तो की ही जा सकती है. हैरानी की बात ये है कि बाबा वंगा की कई भविष्यवाणियां उनके देहावसान के बाद भी सत्य सिद्ध हुई हैं. 

ये भी पढ़ें. दुनियाभर में क्रिसमस की धूम! लोगों पर चढ़ा 'क्रिसमस फीवर'