दुनियाभर में क्रिसमस की धूम! लोगों पर चढ़ा 'क्रिसमस फीवर'

पूरी दुनिया पर क्रिसमस का फीवर सिर चढ़कर बोल रहा है. हर तरफ इस त्योहार की रौनक छाई हुई है. हर कोई क्रिसमस के रंगो में सराबोर हो गया है. स्कूल, मॉल, बाजार हर तरफ इस खास पर्व की खुशियां संजोई गई हैं.

दुनियाभर में क्रिसमस की धूम! लोगों पर चढ़ा 'क्रिसमस फीवर'

नई दिल्ली: दुनियाभर में क्रिसमस की धूम शुरू हो चुकी है. क्रिसमस को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है. हर जगह रौनक देखते ही बनती है, गिरजाघर रंग-बिरंगे ब्लबों व लाइटों से नहाए नजर आ रहे हैं. हर साल 25 दिसंबर को मनाए जाने वाले इस त्यौहार को लेकर बाजारों में भी रौनक देखी जा रही है.

दुनिया के दिग्गजों पर चढ़ा 'क्रिसमस फीवर'

इस फेस्टीवल को लेकर बच्चों में खूब उत्साह है. वो स्कूलों और शॉपिंग मॉलों में सैंटा की शक्ल में तस्वीरें खिंचवाकर अपनी खुशी जता रहे हैं. इस 'क्रिसमस फीवर' से दुनिया के दिग्गज भी अछूते नहीं हैं. वे भी इस त्योहार को पूरे जोश के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं.

क्रिसमस के रंग में रंगे दिखे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी उस वक्त क्रिसमस के रंग में रंगे नजर आए. जब वो 21 दिसंबर को एस्टोनिया के दौरे पर पहुंचे. स दौरान उन्होंने वहां तैनात ब्रिटिश सैनिकों को क्रिसमस लंच सर्व किया.

जश्न में डूबा बर्मिंघम पैलेस

वहीं बर्मिंघम पैलेस में भी क्रिसमस के जश्न को अभी से देखा जा सकता है. जहां क्वीन एलिजाबेथ और प्रिंस जॉर्ज ड्यूक ऑफ कैंब्रिज और प्रिंस ऑफ वेल्स के साथ राजमहल के म्यूजिक रुम में क्रिसमस पूडिंग तैयार करते नजर आए.

थाईलैंड सैंटा की ड्रेस में हाथी

इसके अलावा काइलान एमबापे अपने फुटबॉल क्लब पीएसजी यानी कि पेरिस सेंट जर्मेन के फैंस की खातिर एमबापे ने कैसे सैंटा का ड्रेस का धारण कर रखा. वहीं थाईलैंड में एक हाथी को सैंटा की ड्रेस में सजाया गया. जिसे देखकर बच्चे खूब उत्साहित हो हुए. हाथी को एक स्कूल में क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान इस तरह से सजाया गया.

इसे भी पढ़ें: चीन और ब्राजील सैटेलाइट से करेंगे अमेजन के जंगलों की निगरानी

दुनियाभर में क्रिसमस की रौनक

क्रिसमस को लेकर दुनिया भर के बाजारों में रौनक देखी जा सकती है. क्रिसमस के मौके को सिलिब्रेट करने में हर तरह के लोग चर्च पहुंचते हैं. दुनियाभर से लोग प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिवस को धूमधाम से मनाने उनकी जन्मस्थली येरुसलेम भी पहुंचे, चर्च में काफी भीड़ देखी गई. क्रिसमस के रंगो में पूरी दुनिया रंग गई.

इसे भी पढ़ें: गूगल सीईओ अब अल्फाबेट के जरिए एक साल में कमाएंगे 1718 करोड़ रुपए