गाजा पर इजरायली हमले जारी, फिलिस्तीन का दावा- 24 घंटे में हुई 700 से ज्यादा मौतें

 इजराइल के हमलों के कारण गाजा में स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी तरह से प्रभावित हुईं हैं और बिजली की कमी के कारण कई अस्पतालों को मजबूरन बंद कर दिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2023, 11:03 PM IST
  • गाजा पर इजरायली हमले जारी.
  • घायलों से भरे हैं गाजा के अस्पताल.
गाजा पर इजरायली हमले जारी, फिलिस्तीन का दावा- 24 घंटे में हुई 700 से ज्यादा मौतें

रफह. फिलिस्तीन ने दावा किया है कि बीते 24 घंटे के दौरान गाजा पट्टी पर हुए इजराइली हमलों में 700 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है. इजराइल के हमलों के कारण गाजा में स्वास्थ्य सुविधाएं बुरी तरह से प्रभावित हुईं हैं और बिजली की कमी के कारण कई अस्पतालों को मजबूरन बंद कर दिया गया है.

गाजा में अभी हो सकता है बड़े पैमाने पर नुकसान
गाजा में निकट भविष्य में जानमाल का और भी बड़े पैमाने पर नुकसान होने की आशंका है, जब टैंकों और तोपखानों से लैस इजरायल की सेना हमास को कुचलने के उद्देश्य से इस क्षेत्र में अपेक्षित जमीनी स्तर पर आक्रमण शुरू करेगी. 

भरे हुए हैं गाजा के अस्पताल
गाजा के विभिन्न अस्पतालों में बड़ी संख्या में घायल भर्ती हैं, जिनके इलाज के लिए बिजली की बेहद आवश्यकता है. बिजली की कमी के कारण, अस्पताल में भर्ती नवजात बच्चों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इजरायल ने दी हमलों की जानकारी
इस बीच इजरायल ने कहा कि  24 घंटे में 400 हवाई हमले किए गए हैं. इनमें हमास के कई कमांडर और लड़ाके मारे गए.एक दिन पहले इजरायल ने हमास के ठिकानों को निशाना बनाकर 320 हवाई हमले किए थे.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: इंसानी जान से ज्यादा कीमती हुई भैंस, जानें क्यों हुई 16 साल के लड़के की पीट-पीटकर हत्या

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़