ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों ने फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, हिंदुओं में गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हो रहे हमले के मामले लगातार सामने आ रहे है. शनिवार को खालिस्तान समर्थकों ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर को निशाना बनाया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 4, 2023, 05:55 PM IST
  • हिंदुओं में इस घटना से रोष
  • लगातार हो रही हैं ऐसी घटनाएं
ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों ने फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, हिंदुओं में गुस्सा

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हो रहे हमले के मामले लगातार सामने आ रहे है. शनिवार को खालिस्तान समर्थकों ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर को निशाना बनाया. मंदिर के अध्यक्ष सतिंदर शुक्ला ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया कि पुजारी और भक्तों ने शनिवार सुबह फोन किया और मंदिर की चारदीवारी पर की गई तोड़फोड़ के बारे में सूचित किया. हमने क्वींसलैंड पुलिस अधिकारियों को सूचित किया है, और उन्होंने मंदिर और भक्तों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है.

भारतीय समुदायों में है गुस्सा
इस मामले से भारतीय समुदाय में गुस्सा है. इस घटना से पहले खालिस्तानी समर्थकों ने 22 फरवरी को ब्रिस्बेन में भारतीय वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया था. 2023 की शुरूआत में, ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में खालिस्तानी तत्वों द्वारा भारत विरोधी नारों और आपत्तिजनक चित्रों केसाथ दीवारों को विकृत करने वाले बर्बर हमलों में तेजी देखी गई है.

ये भी पढ़ेंः बिल गेट्स ने की भारत की तारीफ, जानिए कोविड टीके, आधार और गति शक्ति कार्यक्रम के बारे में क्या कहा

गायत्री मंदिर में हुई तोड़फोड़
पिछले महीने, ब्रिस्बेन के गायत्री मंदिर को पाकिस्तान स्थित खालिस्तान चरमपंथियों से डराने-धमकाने वाले फोन आए, जिसमें हिंदू समुदाय से खालिस्तान जनमत संग्रह का समर्थन करने के लिए कहा गया. अकेले 12 से 23 जनवरी के बीच, मेलबर्न में तीन प्रमुख हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया था.

ये भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने इतनी तारीख तक सीबीआई की हिरासत में भेजा

ब्रिस्बेन के एक निवासी ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया, खालिस्तान समर्थक ऑस्ट्रेलियाई हिंदू समुदाय को आतंकित कर रहे हैं, लोग मंदिरों में जाने का दर्दनाक अनुभव लेकर आ रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़