Kim Jong ने किया हैरान, साउथ कोरियन ऑफिसर की मौत पर मांगी माफी

ये सामान्य घटना नहीं है. तानाशाह किम जोंग का माफ़ी मांगना या तो जोंग की नई रणनीति की तरफ इशारा कर रहा है या फिर चीन के साथ उसकी दोस्ती पर कोई ग्रहण लगना शुरू हो गया है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2020, 08:16 AM IST
    • तानाशाह की माफी है आज की सबसे बड़ी खबर
    • 'अप्रत्याशित और अपमानजनक घटना' -कहा साउथ कोरिया ने
    • कोरोना-सावधानी हेतु मारा गया साउथ कोरियन अधिकारी को
 Kim Jong ने किया हैरान, साउथ कोरियन ऑफिसर की मौत पर मांगी माफी

नई दिल्ली.  किम जोंग को क्रूरता और घमंड दोनों के लिए जाना जाता है. प्रतिबंधों की परवाह न करते हुए अमेरिका को सीधी चुनौती देने वाला नार्थ कोरिया चीन का इकलौता पुराना और विश्वासपात्र मित्र है. साउथ कोरिया को हमेशा धमकाने वाला तानाशाह अचानक क्यों बदल गया है और न केवल दक्षिण कोरिया से मित्रता का हाथ बढ़ा रहा है बल्कि अपने सैनिकों द्वारा मारे गए दक्षिण कोरियाई अधिकारी की मौत की माफ़ी भी मांग रहा है. इस हैरानी की हरकत के पीछे कहीं चीनी दिमाग तो नहीं?

आज की सबसे बड़ी खबर 

दुनिया भर में 25 सितंबर की सबसे बड़ी खबर बस एक ही है - उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने दक्षिण कोरियाई नागरिक की मौत पर मांगी माफी. दो दिन पहले दक्षिण कोरियाई नागरिक की उत्तर कोरिया के सैनिकों द्वारा समुद्र में गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना पर दोनों कोरियाई देशों के बीच तनाव बढ़ गया था जो कि आज उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन द्वारा माफी मांगने से दोनों देशों के संबंध शान्ति की दिशा में बढ़ रहे प्रतीत होते हैं.

'अप्रत्याशित और अपमानजनक घटना' 

तीन दिन पहले मंगलवार 22 सितंबर को दक्षिण कोरियाई अधिकारी की उत्तर कोरियाई सैनिकों द्वारा हत्या किये जाने को दक्षिण कोरिया ने आपत्ति दर्ज कराई और सियोल स्थित राषट्रपति की तरफ से इसे  'अप्रत्याशित और अपमानजनक घटना' करार दिया गया था. इस घटना के बाद दोनो देशों के बीच तनाव अचानक बहुत बढ़ गया था.

कोरोना-सावधानी हेतु किया गया

उत्तर कोरिया ने घटना पर खेद जताते हुए बताया कि ऐसा शत्रुता के कारण नहीं बल्कि कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया. 22 सितंबर को साउथ कोरिया के मत्स्य अधिकारी को उत्तर कोरियाई तट के पास गोली मार दी गई थी और उसके उनके शरीर को पानी में रहते हुए ही आग लगा दी गई थी. साउथ कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के अनुसार किम जोंग उन ने "गुस्साए राष्ट्रपति मून और दक्षिण कोरियाई लोगों" से क्षमा मांगी है. 

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा अपनी विदेश नीति का फायदा किसी को नहीं उठाने देंगे

 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

 

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

 

Android Link -

 

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link -

 

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़