ट्रंप पर हमले को लेकर सीक्रेट सर्विस की हेड ने किया स्वीकार, ये हमारी बड़ी विफलता

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक किंबरले चिटले ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को बड़ी सूरक्षा चूक के रूप में स्वीकार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2024, 08:58 PM IST
  • सीक्रेट सर्विस की हेड ने किया स्वीकार.
  • कहा ये हमारी बड़ी अभियानगत विफलता.
ट्रंप पर हमले को लेकर सीक्रेट सर्विस की हेड ने किया स्वीकार, ये हमारी बड़ी विफलता

नई दिल्ली. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले को लेकर सीक्रेट सर्विस की निदेशक किंबरले चिटले ने गलती स्वीकार की है. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की निदेशक का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास बीते कुछ दशकों में एजेंसी की ‘सबसे बड़ी अभियानगत विफलता’ थी.  उन्होंने कहा कि वह ट्रंप की रैली पर हमले के बाद एजेंसी की किसी भी सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी लेती हैं.

जो बाइडेन के पीछे हटने के एक दिन बाद बयान
बता दें अमेरिकी सीक्रेट सर्विस की तरफ से यह प्रतिक्रिया देश के राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा चुनाव से पीछे हटने के एक दिन बाद आई है. बाइडेन के अमेरिकी राष्ट्रपति पद की रेस से हटने के बाद अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का नामांकन प्राप्त करने का अपना अभियान तेज कर दिया है. हैरिस ने पार्टी के सांसदों, नेताओं, अधिकारियों और बाहरी समर्थन समूहों से संपर्क स्थापित करना शुरू कर दिया है.

हैरिस ने कुछ ही समय में कुछ महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त कर लिए हैं, जिनमें पूर्व राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, सीनेटर क्रिस कून और एमी क्लोबूचर और पेंसिल्वेनिया के गवर्नर जोश शापिरो, नार्थ कैरोलाइना के रॉय कूपर और कैलिफोर्निया के गेविन न्यूजॉम शामिल हैं. हैरिस को अमेरिकी कांग्रेस में अश्वेत और हिस्पैनिक कॉकस का भी समर्थन मिल गया है.

समीक्षा पैनल का गठन
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप पर पेंस्लिवेनिया में चुनाव प्रचार के दौरान हमला हुआ था. ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की समीक्षा के लिए एक स्वतंत्र पैनल का गठन किया गया है. होमलैंड सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मेयोरकस ने इसका गठन कर समीक्षा करने को कहा है, जिससे भविष्य में फिर ऐसी घटना न घटे.

ये भी पढ़ें- इस शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं Sushmita Sen, पेरेंट्स ने लगा दी थी रोक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़