कौन हैं लिंडा याकारिनो, जिन्हें एलन मस्क बना सकते हैं ट्विटर का नया सीईओ

ट्विटर को नई सीईओ मिलने जा रहा है. कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. हालांकि, उन्होंने सीईओ के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो हो सकती हैं. अभी ट्विटर के सीईओ एलन मस्क हैं, जो नए सीईओ की लंबे समय से तलाश कर रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 04:16 PM IST
  • 6 हफ्ते में पद संभालेंगी नई सीईओ
  • क्या है लिंडा याकारिनो की खूबियां
कौन हैं लिंडा याकारिनो, जिन्हें एलन मस्क बना सकते हैं ट्विटर का नया सीईओ

नई दिल्लीः ट्विटर को नई सीईओ मिलने जा रहा है. कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. हालांकि, उन्होंने सीईओ के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो हो सकती हैं. अभी ट्विटर के सीईओ एलन मस्क हैं, जो नए सीईओ की लंबे समय से तलाश कर रहे थे.

छह सप्ताह में पद संभालेंगी नई सीईओ

मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ट्विटर की नई सीईओ अगले छह सप्ताह में पदभार संभाल लेंगी. जबकि मस्क कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर यानी सीटीओ रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई सीईओ हो सकती हैं. 

जानिए कौन हैं लिंडा याकारिनो

लिंडा याकारिनो एनबीसी यूनिवर्सिल की टॉप एडवर्टाइजिंग सेल्स एग्जीक्यूटिव हैं. पिछली महीने मियामी में एक एडवर्टाइजजिंग कॉन्फ्रेंस में लिंडा ने एलन मस्का का इंटरव्यू लिया था. उन्होंने इस दौरान मस्क के वर्क एथिक की सराहना की थी. लिंडा याकारिनो 59 साल की हैं. वह एनबीसी यूनिवर्सल मीडिया एलएलसी में ग्लोबल एडवर्टाइजिंग एंड पार्टनरशिप्स की चेयरपर्सन हैं.

क्या है लिंडा याकारिनो की खूबियां

लिंडा यहां लीनियर, डिजिटल, स्ट्रीमिंग समेत एड बिजनेस संभालती हैं. वह साल 2011 में एनबीसी यूनिवर्सल मीडिया से जुड़ी थीं. उन्होंने कंपनी से जुड़ने के बाद वन प्लेटफॉर्म बनाया था, जिसने 70 बिलियन डॉलर के प्रीमियर इकोसिस्टम को बदलकर क्रांति ला दी थी. 

प्रभावशाली और शक्तिशाली महिला चुनी जा चुकी हैं लिंडा

लिंडा ने पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से लिबल आर्ट्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस में पढ़ाई की है. वह इटली मूल की हैं और उनके पति क्लाउड पीटर माद्राजो भी इटली मूल के हैं. लिंडा के पास गूगल, एप्पल जैसी बड़ी कंपनियों के साथ कमर्शियल पार्टनरशिप करने की खासियत है. वह फॉर्च्यून, फोर्ब्स समेत कई पब्लिकेशन की प्रभावशाली और शक्तिशाली महिला चुनी जा चुकी हैं. 

यह भी पढ़िएः इमरान खान को अदालत से मिली बड़ी राहत, जानें सुप्रीम कोर्ट के आदेश की 5 बड़ी बातें..

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़