US Presidential Election: बाइडेन को रिप्लेस कर सकती हैं मिशेल ओबामा, सर्वे ने कैसे बदला चुनावी समीकरण?

Michelle Obama Popularity: मिशेल ओबामा डेमोक्रेटिक वोटर्स में सबसे लोकप्रिय हैं. यह खुलासा रासमुसेन रिपोर्ट सर्वेक्षण में हुआ है. उनके बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2024, 04:52 PM IST
  • मिशेल वोटर्स के बीच लोकप्रिय
  • सर्वे में सामने आई वोटर्स की राय
US Presidential Election: बाइडेन को रिप्लेस कर सकती हैं मिशेल ओबामा, सर्वे ने कैसे बदला चुनावी समीकरण?

नई दिल्ली: Michelle Obama Popularity: अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी में सबसे मजबूत माने जा रहे हैं. वे एक बार फिर यह पद पाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन लोकप्रियता के मामले में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने बाइडेन को पछाड़ दिया है. 

आधे डेमोक्रेटिक वोटर्स की पसंद मिशेल
अमेरिका में हाल ही में एक सर्वे हुआ. इसमें मिशेल ओबामा डेमोक्रेटिक वोटर्स में सबसे लोकप्रिय हैं. रासमुसेन रिपोर्ट सर्वेक्षण के में सामने आया है कि करीब आधे डेमोक्रेटिक मतदाता मिशेल ओबामा को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप देखना चाह रहे हैं. 

मिशेल के अलावा और कौन-कौन?
अमेरिका के द न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 48 फीसदी डेमोक्रेटिक वोटर्स ने कहा कि बाइडेन के अलावा पार्टी को किसी नए उम्मीदवार को लाना चाहिए. जब वोटर्स से पूछा गया कि बाइडेन की बजाय उपयुक्त उम्मीदवार कौन हो सकता है? इसमें पहला नाम मिशेल ओबामा का आया. इसके बाद क्रमशः उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसोम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर का नाम सामने आया. 

मिशेल ने कहा था- लोकतंत्र खत्म न हो जाए
गौरतलब है कि मिशेल ओबामा के पति बराक ओबामा 2009 से 2017 तक अमेरिका के राष्ट्रपति रहे हैं. हाल ही में मिशेल ओबामा ने कहा था कि मैं 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के आने वाले रिजल्ट के बारे में सोचकर ही भयभीत हूं. डर है कि कहीं लोकतंत्र खत्म न हो जाए. मैं यही चाहती हूं कि अमेरिका में लोकतंत्र बहाल रहे.

ये भी पढ़ें- कतर में बातचीत जारी, 'अगले सोमवार' तक गाजा में युद्धविराम हो जाएगा! राष्ट्रपति जो बाइडन को उम्मीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़