Miss India USA: Rijul Maini ने जीता खिताब, देखें भारतीय मूल की सुंदरी की खूबसूरत फोटोज

Miss India USA: अमेरिका के मिशिगन में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा रिजुल मैनी को न्यू जर्सी में आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता में मिस इंडिया यूएसए 2023 का ताज पहनाया गया. प्रतियोगिता के दौरान मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार ने मिसेज इंडिया यूएसए तथा पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन ने मिस टीन इंडिया यूएसए का खिताब जीता. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 11, 2023, 04:31 PM IST
  • 41वां वर्षगांठ मना रही है प्रतियोगिता
  • सर्जन बनना चाहती हैं रिजुल मैनी
Miss India USA: Rijul Maini ने जीता खिताब, देखें भारतीय मूल की सुंदरी की खूबसूरत फोटोज

नई दिल्लीः Miss India USA: अमेरिका के मिशिगन में मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा रिजुल मैनी को न्यू जर्सी में आयोजित वार्षिक प्रतियोगिता में मिस इंडिया यूएसए 2023 का ताज पहनाया गया. प्रतियोगिता के दौरान मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार ने मिसेज इंडिया यूएसए तथा पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन ने मिस टीन इंडिया यूएसए का खिताब जीता. 

41वां वर्षगांठ मना रही है प्रतियोगिता 
भारत के बाहर लंबे समय तक चलने वाली भारतीय प्रतियोगिता इस वर्ष अपना 41वां वर्षगांठ मना रही है. इसकी शुरुआत न्यूयॉर्क स्थित भारतीय-अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के बैनर तले की थी. चौबीस-वर्षीय भारतीय-अमेरिकी मैनी एक मेडिकल छात्रा और मॉडल हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rijul Maini | MISS INDIA USA 2023 (@rijulmaini)

सर्जन बनना चाहती हैं रिजुल मैनी 
एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह एक सर्जन बनना चाहती हैं और हर जगह महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में काम करने की इच्छा रखती हैं. इस प्रतियोगिता में वर्जीनिया की ग्रीष्मा भट को पहली उपविजेता और नॉर्थ कैरोलिना की इशिता पाई रायकर को दूसरी उपविजेता घोषित किया गया. 

57 प्रतिभागियों ने लिया था भाग 
आयोजकों के मुताबिक, 25 से अधिक राज्यों के 57 प्रतिभागियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं- मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए और मिस टीन इंडिया यूएसए में भाग लिया. तीनों श्रेणियों के प्रतिभागियों को एक ही समूह द्वारा आयोजित मिस-मिसेज-टीन इंडिया वर्ल्डवाइड में भाग लेने के लिए सम्मानार्थ हवाई टिकट मिलेंगे. 

वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के संस्थापक और अध्यक्ष धर्मात्मा सरन ने कहा, 'मैं वर्षों से समर्थन के लिए दुनिया भर में भारतीय समुदाय का बहुत आभारी हूं.'

ये भी पढ़ेंः 12 साल बाद भारत क्यों आ रहे अमेरिकी खुफिया एजेंसी के चीफ, जानें मकसद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़