मॉडल ने दी अपने शरीर पर कमेंट लिखने की इजाजत, अजनबियों ने हर सीमा लांघ दी

अमेरिका के न्यू यॉर्क में पार्संस स्कूल ऑफ डिजाइन की 19 वर्षीय मॉडल ऐनोआ सेर्डेरा गोंजालेज ने डिजाइन क्लास प्रोजेक्ट और मेंटल हेल्थ टेस्ट करने के लिए अजनबियों को अपने शरीर पर कमेंट लिखने की इजाजत दी. इस दौरान उनके शरीर पर लोगों ने भद्दे कमेंट लिखे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2022, 03:30 PM IST
  • बॉडी शेमिंग को लेकर प्रोजेक्ट कर रही थी 19 वर्षीय मॉडल
  • पहले लड़कियों फिर लड़कों को दिया कमेंट लिखने का मौका
मॉडल ने दी अपने शरीर पर कमेंट लिखने की इजाजत, अजनबियों ने हर सीमा लांघ दी

नई दिल्लीः अमेरिका के न्यू यॉर्क में पार्संस स्कूल ऑफ डिजाइन की 19 वर्षीय मॉडल ऐनोआ सेर्डेरा गोंजालेज ने डिजाइन क्लास प्रोजेक्ट और मेंटल हेल्थ टेस्ट करने के लिए अजनबियों को अपने शरीर पर कमेंट लिखने की इजाजत दी. वॉशिंगटन स्क्वायर पार्क पर टॉप और शॉर्ट्स पहनी इस मॉडल ने पहले लड़कियों को ये करने की अनुमति दी.

मॉडल ने एक साइनबोर्ड पर लिखा, कॉलेज की लड़कियों अगर तुमने कभी बॉडी शेमिंग का सामना किया है. तुम्हें जो कुछ कहा गया तुम उसे मेरे शरीर पर बिना संकोच लिख सकती हो.

लड़कों ने भी मॉडल के शरीर पर लिखे कमेंट
एक-एक करके कई लड़कियों ने मॉडल के शरीर पर वो भद्दे कमेंट भी लिखे, जो कभी बॉडी शेमिंग के दौरान उन्हें कहे गए. इसी बीच एक लड़के ने मॉडल से कहा कि लड़कों को भी बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ता है. इसके बाद उसने लड़कों को भी अपने शरीर पर कमेंट लिखने की इजाजत दे दी.  

कई लोगों ने मॉडल के इस कृत्य की सराहना की, लेकिन कई लोगों ने इसकी आलोचना की कि वह मॉडल है और उसे तो कभी बॉडी शेमिंग का सामना करना नहीं पड़ा होगा.

मॉडल ने याहू लाइफ को बताया कि उसने भी बॉडी शेमिंग का सामना किया है. लोगों ने उससे कहा कि तुम टेबल की तरह सपाट दिखती हो. 

लोगों ने मॉडल के शरीर पर लिखे भद्दे कमेंट
इस दौरान लोगों ने मॉडल के शरीर पर भद्दे कमेंट भी लिखे. एक व्यक्ति ने उसके पेट पर लिखा, 'तुम इतनी सेक्सी नहीं हो कि मॉडल बनो,' एक और ने उसकी जांघ पर लिखा. 'वजन न बढ़ाने की कोशिश करें.' अन्य ने लिखा, 'आपको कुछ वजन बढ़ाना चाहिए. एक कमेंट इस तरह था, 'आप बीमार लग रही हो.'

एक व्यक्ति ने लिखा, 'वजन कम करें और आपको एक प्रेमी मिल जाएगा,' जबकि दूसरे ने उसके पैर पर लिखा: 'क्या आप खाते हैं?'

मॉडल ने साझा किया अपना अनुभव
इस प्रोजेक्ट के बाद मॉडल ने अपना अनुभव साझा किया कि यह देखना बहुत प्रभावशाली था कि यहां केवल लड़कियां ही नहीं हैं. कभी-कभी सोशल मीडिया पर ऐसा लगता है कि सिर्फ लड़कियां ही बॉडी शेमिंग का सामना करती हैं, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है. यह दोनों पर लागू होता है.'

यह भी पढ़िएः समलैंगिक पुरुषों के रक्तदान करने पर से हटा प्रतिबंध, जानें कैसे हटा अजीब नियम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़