संक्रमण के मामलों के मामले में अब अमेरिका चीन से भी आगे

अब चीन से भी अधिक संक्रमण अमेरिका में, बयासी हज़ार मामले. अमेरिका दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश है और आज वह भी चीनी वायरस के आगे घुटने टेकने को मजबूर है. दुनिया में आज की तारीख में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित मरीज अमेरिका में हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2020, 02:00 AM IST
    1. अमेरिका में अब 82 हजार मामले
    2. एक कारण अधिक संक्रमण का ये भी
    3. मौत का आंकड़ा सबसे अधिक नहीं
संक्रमण के मामलों के मामले में अब अमेरिका चीन से भी आगे

नई दिल्ली: ये तो अमेरिका ही जानता होगा कि इस भावयांक विपत्ति का सामना करने के लिए वह कितना तैयार है. लेकिन ये तो ज़ाहिर है कि जहां जहां चीनी लोगों की आवाजाही सबसे अधिक होगी वो देश उतना ही अधिक संक्रमण के लिए आसान शिकार होगा. इटली की बात करें या स्पेन आदि यूरोप के देशों की, चीनी लोगों की उपस्थिति ने वहां वुहान वायरस के लिए आसान रास्ता तैयार किया हुआ है.

अमेरिका में अब 82 हजार मामले

चीना वायरस के संक्रमण ने अपना भयंकरतम रूप दिखाया है चीन के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी अमेरिका में. अब संक्रमण के मामलों के मामले में अमेरिका चीन से आगे निकल गया है.  अमेरिका में अब 82 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज देखे जा रहे हैं जो कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं. 

यह जानकारी देते हुए जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के रियल टाइम कोरोना वायसर ट्रैकर ने बताया कि संयुक्त राज्य अमेरिका में घातक कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,404 हो गई है.

एक कारण अधिक संक्रमण का ये भी

अमेरिका में संक्रमण ने चीन की कुल संख्या को भी पार कर लिया है. इस बढ़ी हुई संक्रमण संख्या का एक कारण ये भी माना जा रहा है कि महामारी से प्रभावित अन्य देशों की तुलना में अमेरिका में बड़े पैमाने पर लोगों की जांच चल रही है.

साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों का टेस्ट

व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस प्रतिक्रिया के कोआर्डीनेटर डॉ. डेबोरा बीरक्स ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अब तक अमरिकी सरकार ने 3 लाख 70 हजार लोगों का कोरोना परीक्षण किया है. सिर्फ पिछले हफ्ते में दो लाख से अधिक परीक्षण अमेरिका में किये गये हैं.

मौत का आंकड़ा सबसे अधिक नहीं

राहत की बात अमेरिका की सरकार के लिये अभी भी मौजूद है औेर वो ये कि यद्यपि अमेरिका ने चीन 81 हजार 782 संक्रमण के मामलों की संख्या को पार कर लिया है तो भी इस देश में कोरोना-मौतों की संख्या अभी भी चीन की तुलना में कम है. 

इसे भी पढ़ें: दुनिया को तबाह करना चाहता है चीन? इसीलिए कोरोना को बनाया सीक्रेट हथियार, पढ़ें सबूत

अब तक कुल 1,178 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हुई है, जबकि वहीं चीन में कुल 3,291 लोग कोरोना से संक्रमित होने के कारण मारे गए हैं.

इसे भी पढ़ें: 'गुनहगार' चीन के खिलाफ अबतक क्यों नहीं हुई कड़ी कार्रवाई? जानिए यहां

इसे भी पढ़ें: देश की पहली कोरोना पीड़ित ने बीमारी को हरा दिया

ट्रेंडिंग न्यूज़