दुनिया को तबाह करना चाहता है चीन? इसीलिए कोरोना को बनाया सीक्रेट हथियार, पढ़ें सबूत

चीन ने दुनिया के सामने कोरोना को लेकर सच्चाई छिपाने की कोशिश की लेकिन उसकी असलियत एक-एक करके सबके सामने आ रही है. साल 2018 में आए एक वेब सीरीज में कोरोना वायरस का जिक्र किया गया था. जिसमें इसे Biochemical Terrorist Attack का जरिया बताया गया था.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 28, 2020, 12:13 PM IST
    1. साल 2018 में ही कोरोना वायरस का हुआ था जिक्र
    2. दुनिया को तबाह करना चाहता है चीन?
    3. चीन के डॉक्टरों ने खोल दी उसकी पोल
    4. चीन की साज़िश का शिकार हो गई दुनिया?
दुनिया को तबाह करना चाहता है चीन? इसीलिए कोरोना को बनाया सीक्रेट हथियार, पढ़ें सबूत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर चीन पूरी दुनिया से बार-बार झूठ बोलता रहा है. अमेरिका पर चीन ने वायरस फैलाने का आरोप लगाया, तो कभी इटली को भी जिम्मेदार ठहराया. अपनी गलती छिपाने के लिए चीन ने कई बार साज़िशों की कहानी गढ़ी. लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट के माध्यम से ऐसी जानकारी दे रहे हैं, जिसे समझकर हर कोई दंग रह जाएगा. कोरोना वायरस एक प्रकार का Biochemical Terrorist Attack है.

साल 2018 में ही कोरोना वायरस का हुआ था जिक्र

हम आपको Netflix पर उपलब्ध एक दक्षिण कोरियाई Web Series । My Secret, Terrius (माय सीक्रेट टेरियस) का एक सीन दिखाना चाहते हैं. जिसमें Corona Virus को एक सीक्रेट हथियार के तौर पर विकसित किए जाने का जिक्र है. ये सीरीज़ 2018 में आई थी, हालांकि भारत में ये सीरिज़ उपलब्ध नहीं है. लेकिन आपको ये सीन ज़रूर देखना चाहिए.

निश्चित तौर पर इस वेब सीरीज का ये सीन देख कर कोई भी ये सोचने को मजबूर हो जाएगा कि क्या सचमुच चीन ने दुनिया को तबाही की आग में ढकेलने की खातिर इसे एक सीक्रेट हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया? आपको बता दें, 2018 में रिलीज़ हुई इस दक्षिण कोरियाई Web Series 'माय सीक्रेट टेरियस' के 10 एपिसोड में इस कोरोना वायरस का जिक्र किया गया है.

दुनिया भर की हर हलचल जानने के लिए यहां क्लिक करें

दुनिया को तबाह करना चाहता है चीन?

इस वेब सीरीज  में इस वायरस को एक बायोकैमिकल आतंकी हमला का जरिया भी बताया गया है. ये पहला सबूत नहीं हो जो चीन की नापाक साजिश को बेपर्दा करता दिखाई दे रहा है. पहले भी इस प्रकार के दावे सामने आते रहे हैं. आपको ऐसे ही कुछ दावों से रूबरू करवाते हैं.

हाल ही में 2011 में आई एक फिल्म Contagion की भी बहुत चर्चा हो रही हैं. क्योंकि इस फिल्म में भी 11 साल पहले ही चीन से शुरू हुई ऐसी ही महामारी की कहानी दिखाई गई थी.

चीन के डॉक्टरों ने खोल दी उसकी पोल

चीन कोरोना को लेकर दुनिया के सामने बहुत कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसकी सच्चाई ज्यादा दिनों तक छिप नहीं पाएगी. कोरोना वायरस पर चीन के डॉक्टर ली वेनलियांग के बाद अब और एक डॉक्टर ने भी चीन की पोल खोलकर रख दी है.

वुहान सेंट्रल हॉस्पिटल की इमरजेंसी डिपार्टमेंट की डायरेक्टर डॉक्टर आई फेन ने चीन सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. डॉ. आई फेन ने एक इंटरव्यू में कहा है कि "चीन के सरकारी अधिकारियों ने मुझे धमकी दी थी कि अगर किसी को इस वायरस के बारे में बताया तो अंजाम बुरा होगा." 

कोरोना वायरस को लेकर दावा है कि ये वायरस वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ वायरलॉजी' से लीक हुआ, जो अब पूरी दुनिया में फैल गया है. हालांकि, चीन का दावा है कि ये वायरस मानव निर्मित नहीं है. अगर चीन का दावा सच है तो चीन के डॉक्टर अपनी ही सरकार पर सवाल क्यों उठा रहे है. डॉक्टर आई फेन ने दुनिया को ये भी बताया कि "मुझे यह पता होता कि ये वायरस इतने लोगों की जान ले लेगा तो मैं चुप नहीं बैठती. मैं पूरी दुनिया को ये बात बताती. जिस भी माध्यम से कह पाती मैं ये जानकारी सभी को देती. फिर चाहे मुझे कोई जेल में ही क्यों न डाल देता."

डॉ. फेन का यह इंटरव्यू रेनवू ने अपनी साइट से हटा दिया है. चीन की सोशल मीडिया से भी डॉ. फेन का इंटरव्यू गायब हो गया है. डॉ. आई फेन से पहले वुहान सेंट्रल हॉस्पिटल के डॉक्टर ली वेनलियांग ने भी कोरोना वायरस के बारे में सरकारी अधिकारियों को चेतावनी दी थी, लेकिन उन्हें भी धमकी दी गई थी. बाद में डॉक्टर ली की कोरोना वायरस से ही मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें--झूठा चीन छिपा रहा है आंकड़े, वहां 1.5 करोड़ लोगों के मरने की आशंका है!!

ये भी पढ़ें--कोरोना के डर के बीच पूरी दुनिया के व्यापार पर कब्जा जमा रहा है चीन

चीन की साज़िश का शिकार हो गई दुनिया ?

चीन के खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने तो यहां तक दावा किया था कि डॉ. ली की मौत कोरोना नहीं बल्कि उनकी हत्या चीनी सेना ने की थी. उस अधिकारी का भी दावा था कि कोरोना वायरस वुहान की लैब से ही निकला है.

इसे भी पढ़ें: शुरू हो गया तीसरा विश्व युद्ध! "अदृश्य दुश्मन" दुनिया को अकेले कर देगा तबाह?

कोरोना वायरस पर सच्चाई क्या है ये किसी को नहीं मालूम, फिलहाल चीन से शुरू हुआ कोरोना अब दुनिया के लिए बड़ा खतरा बन चुका है.

इसे भी पढ़ें: ...फिर इन सभी देशों को ताकतवर कहलाने का हक किसने दिया?

इसे भी पढ़ें: G-20 की बैठक में PM मोदी ने ऐसा क्या कहा कि चीन ने उनके सुर में सुर मिलाया? जानिए

दुनिया भर की हर हलचल जानने के लिए यहां क्लिक करें

ट्रेंडिंग न्यूज़