इमरान खान बोले, मेरी हत्या कराना चाहती है पाकिस्तान सरकार, समर्थकों को पीट रही पुलिस

तोशखाना मामले में कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार 15 मार्च को इस्लामाबाद पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंची. इस दौरान इमरान के समर्थकों ने भारी संख्या में उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और झड़प जैसी घटनाएं भी हुईं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 15, 2023, 10:52 AM IST
  • बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • 'जेल में मेरी हत्या की रची जा रही साजिश'
इमरान खान बोले, मेरी हत्या कराना चाहती है पाकिस्तान सरकार, समर्थकों को पीट रही पुलिस

नई दिल्लीः तोशखाना मामले में कोर्ट के आदेश के बाद मंगलवार 15 मार्च को इस्लामाबाद पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंची. इस दौरान इमरान के समर्थकों ने भारी संख्या में उपस्थित होकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और झड़प जैसी घटनाएं भी हुईं. इस दौरान इमरान के समर्थकों की ओर से पुलिस पर पथराव भी किया गया. इसमें पुलिस दल का नेतृत्व कर रहे इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक शहजाद बुखारी घायल हो गए. वहीं इमरान खान ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान की सरकार उनकी हत्या कराना चाहती है. गिरफ्तारी तो बस एक नाटक है.

बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज 
भीड़ को बेकाबू होता देख पुलिस ने मौके पर लाठीचार्ज किया. भीड़ जब इससे भी शांत नहीं हुई तो पुलिस ने हालात को अपने नियंत्रण में लेने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले भी दागे. हालांकि, इमरान खान को गिरफ्तार करने की पुलिस की सारी कोशिश नाकाम साबित हुई और आठ घंटों की जद्दोजहद के बाद भी वे इमरान खान को गिरफ्तार नहीं कर पाए. 

'जेल में मेरी हत्या की रची जा रही साजिश'
पुलिस और समर्थकों के बीच हो रही भगदड़ के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में उन्होंने कहा कि जेल में बंद करके उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है. साथ ही इस साजिश के पीछे उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार का हाथ बताया है. 

18 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होंगे इमरान खान
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी की पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि वे 18 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होंगे और उनकी श्योरिटी लाहौर हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष इश्तियार अहमद खान देंगे. हालांकि, जारी वीडियो में इमरान खान ने यह भी कहा है कि वे मंगलवार की रात को गिरफ्तारी के लिए मानसिक रूप से तैयार थे.

'मेरी मौत पर भी नहीं सोएगी पाकिस्तानी कौम'
अपने इस वीडियो में इमरान खान ने कहा, ‘पाकिस्तान की मौजूदा सरकार को लगता है कि मेरी गिरफ्तारी के बाद देश की कौम सो जाएगी. लेकिन आपको उन्हें गलत साबित करना है. अगर मुझे कुछ हो जाता है. मुझे जेल भेज दिया जाता है या फिर मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना भी संघर्ष करेंगे और इन चोरों और देश के लिए निर्णय लेने वाले एक व्यक्ति की गुलामी स्वीकार नहीं करेंगे.’ 

किस आरोप में गिरफ्तारी की मिली इजाजत 
दरअसल तोशखाना, कैबिनेट का एक पार्ट होता है. यहां अन्य देशों की सरकारों, राष्ट्र प्रमुखों और विदेशी मेहमानों की ओर से दिए गए बेशकीमती उपहारों को रखा जाता है. पाकिस्तान के नियमों के तहत दूसरे देशों से मिले इन बेशकीमती तोहफों को तोशखाना में रखना जरूरी होता है. 

बता दें कि इमरान खान साल 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे. बतौर प्रधानमंत्री जब वे अरब देशों में यात्रा के लिए गए तो वहां के शासकों की ओर से कीमती उपहार भेंट किए गए. इन उपहारों को इमरान खान ने पहले तो तोशखाना में जमा करा दिया, लेकिन बाद में उन उपहारों को उन्होंने सस्ते दामों पर खरीदा और बड़े मुनाफे के साथ उन्हें बेच दिया. इसी मामले में अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान चारों तरफ से घिरे हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः दुनिया के टॉप 50 प्रदूषित शहरों में भारत के 39, सबसे गंदा राजस्थान का ये शहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़