पाक अदालत ने जबरन धर्मांतरण की शिकार हिंदू लड़की को सुरक्षित भेजा घर

कोर्ट ने कहा कि वह लड़की अपने माता-पिता से मिल सकती है. अदालत ने आदेश दिया कि उसकी चिकित्सा जांच भी कराई जानी चाहिए. 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 11:27 PM IST
  • दो महीने हुआ था अपरहण.
  • करवाई गई जबरिया शादी.
पाक अदालत ने जबरन धर्मांतरण की शिकार हिंदू लड़की को सुरक्षित भेजा घर

कराची. पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में दो महीने पहले जिस हिंदू लड़की का कथित रूप से दिनदहाड़े अपहरण कर जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कराया गया था उसे अदालत ने सुरक्षित घर भेज दिया है. इस लड़की की एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी कराई गयी थी. अदालत ने शुरू में लड़की को उसके माता-पिता के साथ जाने की अनुमति नहीं दी थी.

दरअसल लड़की के पति के वकील द्वारा पेश किए गए विवाह प्रमाण पत्र को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था. लेकिन अदालत के फैसले के बाद लड़की के रोने और अपनी मां से लिपटे होने के वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद न्यायाधीश ने आदेश दिया कि उसे सुरक्षित घर में भेज दिया जाए.

कोर्ट ने दिया मां बाप के पास जाने का आदेश
कोर्ट ने कहा कि वह लड़की अपने माता-पिता से मिल सकती है. अदालत ने आदेश दिया कि उसकी चिकित्सा जांच भी कराई जानी चाहिए. अपनी बड़ी बहन के साथ एक कारखाने में काम करने वाली लड़की 12 अगस्त को अपने घर लौट रही थी तभी चार लोगों ने हैदराबाद के फतेह चौक से उसका कथित रूप से अपहरण कर लिया.

अपहर्ता से करवा दी गई शादी
लड़की के माता-पिता और उनके वकील के अनुसार लड़की का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण किया गया और एक अपहर्ता से उसकी शादी करा दी गयी. बता दें पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरिया धर्म परिवर्तन की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं. 

एक्टिविस्ट ने लिखा था खत
पाकिस्तान में सिर्फ सितंबर महीने के दौरान हिंदुओं के खिलाफ दुर्व्यवहार और अत्याचार के 23 मामले दर्ज किए गए हैं. इन मामलों में अपहरण, गैंगरेप, जबरिया धर्मांतरण और मॉब लिंचिंग के मामले शामिल हैं. इन मामलों को लेकर हिंदू अधिकारों के लिए काम करने वाले कार्यकर्ता महेश वासू ने विदेश मंत्रालय को एक खत लिखा था.

यह भी पढ़िए: पाकिस्तान में आतंकी हमले 51% बढ़े, इस पड़ोसी देश की सरकार बदलने के बाद हो रहे धमाके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़