Pakistan: इमरान खान को फिर हुई सजा, पत्नी बुशरा खान के साथ गैरकानूनी शादी करने का आरोप

Pakistan former Prime Minister Imran Khan: इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा खान को शनिवार को एक अदालत ने सात साल जेल की सजा सुनाई और जुर्माना लगाया. बताया गया कि उन्होंने 2018 की अपनी शादी में कानून का उल्लंघन किया था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 3, 2024, 05:49 PM IST
  • इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा खान को सजा
  • फैसला गुरुवार को राष्ट्रीय चुनावों से पहले आया
Pakistan: इमरान खान को फिर हुई सजा, पत्नी बुशरा खान के साथ गैरकानूनी शादी करने का आरोप

Pakistan former Prime Minister Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा खान को शनिवार को एक अदालत ने सात साल जेल की सजा सुनाई और जुर्माना लगाया. बताया गया कि उन्होंने 2018 की अपनी शादी में कानून का उल्लंघन किया था.

इस सप्ताह विवादों में घिरे पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ यह तीसरा प्रतिकूल फैसला था और गुरुवार को राष्ट्रीय चुनावों से पहले आया है. ऐसे में उनके चुनाव लड़ने पर रोक लग गई है.

जेल में बंद 71 वर्षीय खान को हाल के दिनों में देश की बेहद खुफिया बातों को लीक करने के लिए 10 साल और पत्नी के साथ अवैध रूप से देश के उपहार बेचने के लिए 14 साल की सजा सुनाई गई है.

खान की पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने एक बयान में कहा, 'अदालत में घंटों की भागदौड़ भरी सुनवाई के बाद, गवाहों से कोई जिरह नहीं हुई, और कोई उचित प्रक्रिया नहीं - कानून का मखौल.' पार्टी द्वारा आगे कहा गया, 'जिस तरह से ये ट्रायल हो रहे हैं, उससे 8 फरवरी के चुनाव पर बड़ा सवालिया निशान लग जाएगा. यह पाकिस्तान की उच्च न्यायपालिका के लिए एक परीक्षण मामला है.'

बुशरा पर क्या आरोप?
दोनों पर 500,000 रुपये ($1,800) का जुर्माना भी लगाया गया है. बुशरा पर अपने पिछले पति को तलाक देने और खान से शादी करने के बाद इस्लाम द्वारा निर्धारित प्रतीक्षा अवधि, जिसे 'इद्दत' कहा जाता है, को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़