Pakistan Problem: क्या पाकिस्तान की तबाही की जिम्मेदार हैं 'पिंकी जादूगरनी'!

इमरान खान को प्रधानमंत्री (prime minister) की कुर्सी तक पहुंचाने में भी उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बेगम का बड़ा हाथ माना जाता है.पाकिस्तान (Pakistan) में अफवाह है कि बुशरा बेगम उर्फ पिंकी जादूगरनी अपनी जादुई ताकतों के जरिए किसी की भी किस्मत संवार सकती हैं. इमरान खान ने माना है कि वो सियासी मसलों में भी बुशरा बेगम से सलाह करते हैं. तो क्या पाकिस्तान की बर्बादी का जिम्मेदार भी बुशरा बेगम ही हैं?   

Written by - Brijesh Gopinath | Last Updated : Nov 2, 2020, 07:54 AM IST
  • बुशरा बेगम के शिकंजे में इमरान
  • बिना पूछे नहीं करते कोई फैसला
  • पाकिस्तान की बर्बादी की जिम्मेदार बुशरा
Pakistan Problem: क्या पाकिस्तान की तबाही की जिम्मेदार हैं 'पिंकी जादूगरनी'!

नई दिल्ली: इमरान खान (Imran Khan) किसके कहने पर देश से जुड़े फैसले लेते हैं, ये सवाल उनके प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने के साथ ही पूछे जाने लगे थे.दरअसल इसके पीछे वजह थी इमरान खान की तीसरी शादी. आप सोच रहे होंगे तीसरी शादी से देश के फैसलों का क्या लेना देना,लेकिन लेना देना है. 

इमरान के दिमाग पर बुशरा बेगम का कब्जा
फरवरी 2018 में इमरान खान ने बुशरा मानेका से तीसरी शादी की.बुशरा बीबी को लेकर रहस्य की एक गहरी परत है जो आज तक दूर नहीं हुई है.बुशरा मानेका को इमरान खान का आध्यात्मिक गुरू कहा जाता है. पाकपट्टन में बाबा फरीद गंज शकर में वो एक जानी-मानी पीर हैं और उन्हें पिंकी बीबी या पिंकी जादूगरनी के नाम से भी पहचाना जाता है.

दावा किया गया है कि इमरान की बीवी बुशरा की तस्वीर आईने में दिखाई नहीं देती है. ये भी कहा जाता है कि बुशरा टोना टोटका, तंत्र मंत्र की विद्या बखूबी जानती हैं और उनके पास रूहानी और करामाती ताकतें हैं. लोगों का तो ये भी कहना है कि बुशरा के पास दो जिन्न हैं जिनका इस्तेमाल वो अलग-अलग कामों के लिए करती हैं. सच्चाई कुछ भी हो लेकिन इमरान खान की दिल दिमाग पर अब बुशरा बेगम का कब्ज़ा है इसमें दो राय नहीं है.

बुशरा ने पलटी इमरान की किस्मत
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान पहली बार बुशरा से साल 2015 में मिले थे. उस समय वो किसी सीट पर अपने उम्मीदवार की जीत के बारे में सवाल करने पहुंचे थे. उस वक्त बुशरा ने कहा था कि पीटीआई उम्मीवार की जीत होगी और नतीजे भी उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक ही आए थे. इसके बाद से ही इमरान खान लगातार बुशरा मानेका से मिलने जाने लगे. पाक मीडिया के मुताबिक बुशरा मानेका ने ही इमरान खान को कहा था कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनना है तो तीसरी शादी करनी ज़रूरी है. हालांकि तब किसी को पता नहीं था कि इमरान बुशरा से ही तीसरी शादी कर लेंगे.

जिस महिला का इमरान पर इतना प्रभाव हो क्या उसे वो इग्नोर कर सकते हैं? पाकिस्तान में कहा जाता है कि इमरान खान हर फैसले बुशरा से पूछकर लेते हैं.और अब तो इमरान ने खुद ये कुबूल कर लिया है कि उनके हर फैसले में बुशरा बीबी का योगदान होता है फिर वो सियासी मसले हों,  देश से जुड़े या अंतर्राष्ट्रीय मसले. जर्मनी की पत्रिका डेर स्पीगल से बातचीत में इमरान खान ने माना कि वो हर फैसला बुशरा से पूछकर लेते हैं..जब डेर स्पीगल की पत्रकार सुज़ेन कोबल ने उनसे पूछा, "आपने हाल ही में फिर से शादी की. प्रथम महिला बुशरा बीबी जानी मानी आध्यात्मिक गुरू हैं. क्या आप उनसे राजनीतिक मसलों पर सलाह लेते हैं? तो इमरान खान ने जवाब दिया, वो केवल एक मूर्ख होता है जो हर मुद्दे पर अपनी पत्नी से बात नहीं करता है. वो बहुत बुद्धिमान हैं, मैं हर मुद्दे और समस्या पर उनसे चर्चा करता हूं, सरकार से जुड़ी समस्याओं और सभी पेचीदे मसलों पर चर्चा करता हूं. बुशरा बीबी मेरी हमसफर हैं, वो मेरी जीवनसाथी हैं. उनके बिना मेरी जिंदगी आसान नहीं होगी." 

बुशरा की गिरफ्त में इमरान सरकार
हमेशा बुर्के में नज़र आने वाली बुशरा बेगम पर पर्दे के पीछे से पाकिस्तान की सरकार चलाने के आरोप लगते रहे हैं.हालांकि बुशरा ने कहा है कि वो सियासी मसलों में दखल नहीं देतीं लेकिन बुशरा का इमरान खान की ज़िंदगी और सरकार में कितना दखल है वो इस बात से साफ है कि उनके खिलाफ बोलने वाले को पार्टी और सरकार से बाहर का रास्ता देखना पड़ता है.इमरान से कौन मिलेगा, कब मिलेगा,ये सब बुशरा बीबी तय करती है.इसी साल जुलाई में इमरान की पार्टी पीटीआई की विधायक उज़्मा कारदार को निष्कासित कर दिया गया क्योंकि उन्होंने बुशरा बीबी को लेकर कई आरोप लगाए थे.उज़्मा कारदार ने कहा था कि,"बुशरा बीवी से पूछे बिना इमरान कोई फैसला नहीं लेते.पीएमओ में पोस्टिंग से लेकर सभी बड़े फैसलों में बुशरा बीबी का हाथ होता है.वो जिसको चाहती हैं वही इमरान खान से मिल सकता है.बाकी लोगों को तो छोड़िए, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी अंदर नहीं जा सकते. बुशरा ने घर में एक लाइन खींच दी है. उसके आगे कोई नहीं जा सकता. इमरान को उनके घर में आप आवाज़ लगाओ, वो पलटकर देखते तक नहीं."
उज़्मा ने भी बुशरा के टोने टोटके की जानकारी दी थी. उज़्मा कारदार ने बताया था कि इमरान खान ने उन्हें बताया था कि बुशरा इमरान का चेहरा पढ़ लेती हैं, वो टोना-टोटका करने वाली हैं और जानती हैं कि पति का दिन कैसे गुज़रा. इमरान खान खुद ताबीज़ों के काला जादू को अपनी जिंदगी में आज़माते रहे हैं. इसका खुलासा उनकी तलाकशुदा बीवी रेहम खान ने भी किया था.
बुशरा का प्रभाव इस बात से समझा जा सकता है कि इमरान खान ने 100 दिन पूरा होने पर अपनी सरकार की कामयाबी का श्रेय भी उन्हें ही दिया.
इमरान खान ने उस समय कहा था कि, "जब भी कहीं टीवी पर जुल्म देखता हूं, बुशरा बेगम साथ होती हैं तो कहता हूं देखो कितना जुल्म हो रहा है तब बुशरा बेगम मुझे बताती हैं कि आप प्रधानमंत्री हो. 22 साल विपक्ष में रहने के बाद आज भी मैं भूल जाता हूं कि मैं प्रधानमंत्री हूं. इन सौ दिनों के लिए मैं क्रेडिट देना चाहता हूं बुशरा बेगम को. जो ये सौ दिन गुजरे हैं केवल एक छुट्टी ली थी शनिवार को,मैं उनको इसका क्रेडिट देता हूं. 

बुशरा के डर से सुधर गए प्लेबॉय इमरान!
कभी प्लेबॉय के तौर पर मशहूर और ज़्यादातर लंदन के नाइटक्लब में पाए जाने वाले इमरान खान की पहचान कभी बिगड़ैल रईस की थी.बकौल बुशरा इमरान खान काफी बिगड़े हुए थे और वो उनको रास्ते पर लेकर आईं.बुशरा का कहना है कि शादी के बाद उन्होंने इमरान की जिंदगी बदल डाली. ये बदलाव इमरान की जुबान पर भी दिखने लगा है. लेकिन इमरान और बुशरा ने मिलकर पाकिस्तान का बेड़ागर्क कर दिया है.इमरान खान के कबूलनामे के बाद ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान की बदहाली के लिए जितने ज़िम्मेदार इमरान खान हैं उतनी ही उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बेगम भी हैं.

इमरान खान ने पहली शादी 1995 में ब्रिटिश मूल की जेमिमा से की थी.जेमिमा के साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला जिसके बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया. 8 जनवरी, 2015 को इमरान खान ने टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से दूसरी शादी की और ये रिश्ता बमुश्किल 10 महीने ही चल सका और नवंबर 2015 में दोनों अलग हो गए.फरवरी,2018 में इमरान खान ने तीसरा निकाह बुशरा बेगम से किया जिन्होंने इमरान खान पर ऐसा जादू किया है कि उन्होंने पूरे देश की किस्मत उनके हवाले कर दी.फिलहाल बुशरा के टोने से इमरान भले ही प्रधानमंत्री की कुर्सी पर जमे हुए हैं लेकिन मुल्क गर्त में चला गया है जिसके उबरने की कोई उम्मीद नहीं.

ये भी पढ़ें--सऊदी अरब ने दिया चीन को झटका 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़