पुतिन की बेटी 18 साल बड़ी उम्र के प्रेमी से गईं मिलने, रूसी राष्ट्रपति ने भेजी सेना की टुकड़ी

व्लादिमीर पुतिन ने कथित तौर पर अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए खुफिया अधिकारी भेजे थे. यह दावा किया जाता है कि जब भी वह अपने प्रेमी से मिलने जाती थी तो अंगरक्षकों को भेज दिया जाता था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2022, 01:25 PM IST
  • टुकड़ी रोमांटिक डेट वाली जगह पर भेजी गई
  • कतेरीना तिखोनोवा के प्रेमी की उम्र 53 साल है
पुतिन की बेटी 18 साल बड़ी उम्र के प्रेमी से गईं मिलने, रूसी राष्ट्रपति ने भेजी सेना की टुकड़ी

लंदन: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी बेटी को लेकर नए खुलासे हुए हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुतिन की 35 वर्षीय बेटी कतेरीना तिखोनोवा अपने प्रेमी से मिलने गई थीं, वह भी एक पश्चिमी देश में. यह मुलाकात उनकी बेटी की एक रोमांटिक डेट थी. पुतिन ने अपने विशेष सैन्य अधिकारियों की टुकड़ी रोमांटिक डेट वाली जगह पर भेजी थी.

18 साल बड़ा है कतेरीना तिखोनोवा का प्रेमी
बता दें कि पुतिन की बेटी कतेरीना तिखोनोवा के प्रेमी की उम्र 53 साल है. यानी वह उनकी बेटी से करीब 18 साल बड़ा है. कहा जाता है कि 35 वर्षीय कतेरीना तिखोनोवा ने चार वर्षों में गुप्त यात्राएं कीं ताकि वह छिपकर अपने प्रेमी से मिल सकें. उनके प्रेमी का नाम इगोर ज़ेलेंस्की ( ये जेलेंस्की यूक्रेन के राष्ट्रपति नहीं हैं) है. जो तब बवेरियन स्टेट बैले के प्रमुख थे. 

क्यों पुतिन ने भेजे सैन्य अधिकारी
व्लादिमीर पुतिन ने कथित तौर पर अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए खुफिया अधिकारी भेजे थे. यह दावा किया जाता है कि जब भी वह अपने प्रेमी से मिलने जाती थी तो अंगरक्षकों को भेज दिया जाता था. कतेरीना तिखोनोवा ने कथित तौर पर चार वर्षों में म्यूनिख और लंदन सहित अन्य स्थानों पर बार-बार गुप्त यात्राएं कीं. मार्च 2017 में लंदन की यात्रा पर, उसके पिता के प्रति वफादार छह खुफिया एजेंट उनके साथ थे. स्वीडन के हैल्मस्टैड में होटल कॉन्टिनेंटल रिलैक्स एंड स्पा में  कथित तौर पर उनके साथ खुफिया एजेंसियों के कम से कम दस अधिकारी थे जो कभी केजीबी का हिस्सा थे.

लीक सीक्रेट सर्विस पेपर्स के आधार पर इम्पोर्टेन्ट स्टोरीज मीडिया आउटलेट और डेर स्पीगल द्वारा यह खुलासा किया गया है. जांच के अनुसार, हर बार रूसी करदाताओं को भारी कीमत पर 'विशेष सेवाओं के अधिकारियों की सेना' को भेजा जाता था.

कौन हैं पुतिन की बेटी
तिखोनोवा कभी हाई-किकिंग 'रॉक'एन'रोल' डांसर थीं, जिन्होंने रूस के सबसे कम उम्र के अरबपति 40 वर्षीय किरिल शमालोव से शादी की, जो एक करीबी पुतिन क्रोनी के बेटे थे. लेकिन शादी टूट गई और कतेरीना ने बैले स्टार ज़ेलेंस्की के साथ एक रिश्ता शुरू किया. इस जोड़ी की एक बेटी है. उसके पिता स्पष्ट रूप से उसके प्रेम जीवन के बारे में सब जानते थे क्योंकि उसके जासूस हमेशा बगल के बेडरूम में मौजूद रहते थे.

ये भी पढ़ें: नौवीं बार बाप बनने चले ये हॉलीवुड एक्टर, कभी बनना चाहते थे ब्रह्मचारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़