VIDEO: पाकिस्तान में सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग, पेशावर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

एयरट्रैफिक कंट्रोलर्स ने विमान के उतरते ही उसके लेफ्ट हैंड के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी निकलते हुए देख लिया था, जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पायलट और एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट को दी.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 11, 2024, 05:09 PM IST
  • सऊदी अरब के विमान में लगी आग
  • इमरजेंसी में पेशावर पर हुई लैंडिंग
VIDEO: पाकिस्तान में सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग, पेशावर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: सऊदी अरब एयरलाइंस के एक यात्री विमान में पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान अचानक आग लग गई. लैंडिंग गियर में दिक्कत आने के कारण फ्लाइट SV792 में आग लग गई. इसकी जानकारी मिलते ही विमान को तुरंत रोककर यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. 

विमान का फटा टायर 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में कुल 21 चालक दल के सदस्य और 276 यात्री थे. टायर फटने की सूचना मिलते ही फ्लाइट में अफरा-तफरी मच गई. यात्रियों को इमरजेंसी दरवाजे से बाहर निकाला गया. घटना में किसी के हताहत या चोटिल होने की अब तक कोई खबर सामने नहीं आई है. सिविल एविएशन अथॉरिटी ( CAA)और फायर मिशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने तुरंत आग को तुरंत बुझाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 

बड़ी दुर्घटना से बचा विमान 
'डॉन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक हादसे को लेकर  CAA के प्रवक्ता सैफुल्लाह ने कहा,' एयरट्रैफिक कंट्रोलर्स ने विमान के उतरते ही उसके लेफ्ट हैंड के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी निकलते हुए देख लिया था, जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पायलट और एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट को दी.' उन्होंने कहा,' फायर फाइटर टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, जिससे विमान को बड़ी दुर्घटना से बचाया जा सका.' 

घटना की हो रही जांच 
सऊदी अरब का यह विमान रियाद से पेशावर आया था. हादसे के दौरान विमान में फंसे सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया. पेशावर एयरपोर्ट के ऑफिसर्स के मुताबिक एयरपोर्ट फिलहाल चालू है और सभी उड़ानें अपने निर्धारित समय के हिसाब से जारी हैं. फिलहाल अभी इस घटना की जांच चल रही है. विमान के विषेशज्ञ तकनीकी गड़बड़ी का मूल्यांकन कर रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़