तानाशाह किम जोंग की जिन्दगी की मिस्ट्री वूमन

उत्तर कोरिया के तानाशाह की जिन्दगी अपने आप में एक रहस्य कथा है और अब तो उसकी ज़िन्दगी में एक और राज़ ने दस्तक दे दी है और दक्षिण कोरिया के लोगों की तालाबन्द जुबान इसका जिक्र अपने जहन में मिस्ट्री वूमन के नाम से करती है..  

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : May 15, 2020, 05:37 AM IST
    • तानाशाह की जिन्दगी में है एक मिस्ट्री वूमन
    • खुफिया एजेन्सियों ने निकाली है ये जानकारी
    • किम की मिस्ट्री वूमन है बहुत खूबसूरत
    • तानाशाह की बेगम नहीं है बेखबर
  तानाशाह किम जोंग की जिन्दगी की मिस्ट्री वूमन

नई दिल्ली. उत्तर कोरिया तानाशाह की ज़िन्दगी का एक अंधेरा बन्द कमरा है उसकी लव लाइफ. इस अंधेरे बन्द कमरे में जब तानाशाह किम जोंग उन जाता है तो ये कमरा रंगीनियों की रोशनी से जगमगा जाता है. दुनिया की तीन औरतों की उंगलियों में नाचने वाले इस तानाशाह की इस तीसरी औरत को  जाना जाता है मिस्ट्री वूमन के नाम से.

 

खुफिया एजेन्सियों ने निकाली है ये जानकारी

उत्तर कोरिया में काम कर रही अमरीकी खुफिया एजेन्सियों ने किम जोंग उन की प्राइवेट लाइफ की काफी सारी जानकारियां ढूंढ निकाली हैं. दुनिया के दूसरे बड़े नेताओं की तरह किम ने भी अपनी जिन्दगी में औरतों के लिये खास जगह रखी है. वैसे तो किम का एक अच्छा खासा हरम है जिसमें कुंवारी लड़कियों की भीड़ है. लेकिन इसके बाद भी इस रंगीन मिजाज तानाशाह के व्यक्तिगत जीवन में और एक महिला है जो अंधेरों के पर्दे में रहती है लेकिन किम की जिन्दगी को रोशन करती है.

किम की मिस्ट्री वूमन है बहुत खूबसूरत

उत्तर कोरिया के बेजुबान लोग जो चर्चा आंखों ही आंखों में कर लेते हैं उनमें अपने तानाशाह की निजी जिन्दगी के पर्दे अक्सर गिरते हैं. जो नाम लोगों की जुबान से कभी बाहर नहीं आ पाता वो है इस किम जोंग की मिस्ट्री वूमन का नाम जो किम की जिंदगी में एक खास भूमिका निभा रही है. इस मिस्ट्री वूमन को ह्योन-सॉन्ग-वॉल के नाम से जाना जाता है. उसकी जो खासियत लोगों की निगाहों में किम जोंग उन से ज्यादा चढ़ी है वो है उसकी बेपनाह खूबसूरती. 

 

बेगम नहीं है बेखबर

तानाशाह की पत्नी री सोल्जू को अपने पति से और अपने देश से अधिक चिन्ता इस मिस्ट्री वूमन को लेकर ही है. लेकिन जिस तरह से रि सोल्जू अपने पति के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में कम ही नजर आती हैं, मिस्ट्री वूमन भी उत्तर कोरिया में कम ही नजर आती है. हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी उत्तर कोरिया में माना जाता है कि मिस्ट्री वूमन की एक खबर के अलावा रि सोल्जू दूसरी कोई जानकारी जुटा नहीं पाई है और वो इकलौती जानकारी ये हा कि उसके पति के सपनों की रानी यानी मिस्ट्री वूमन बेहद खूबसूरत है. 

कोरिया की स्पाइस गर्ल है ह्योन सॉन्ग-वॉल

उत्तर कोरिया के छत्तीस वर्षीय तानाशाह की प्रियतमा ह्योन सॉन्ग-वॉल मूल रूप से एक गायिका है जिसे  कोरिया की स्पाइस गर्ल्स भी कहा जाता है. कमाल की बात ये है कि वह किम से सात वर्ष बड़ी है. ह्योन सॉन्ग वॉल किम जोंग की जवानी से ही प्रेमिका रही थी लेकिन किम के पिता ने बेटे के इस प्रेम संबन्ध को कदापि स्वीकार नहीं किया. जब तक किम के पिता दुनिया में रहे, किम ने अपनी इस प्रेयसी से पूरी दूरी बना कर रखी लेकिन किम के पिता की मृत्यु होते ही सॉन्ग वॉल किम के बहुत करीब आ गई. उत्तर कोरिया के लोग जानते हैं कि तानाशाह किम की ये मिस्ट्री वूमन किम की ओरीजनल वूमन यानी उसकी पत्नी से अधिक शक्तिशालिनी है.

 

 

ये भी पढ़ें. फिर इज़राइल के सर्वोच्च नेता बनेंगे नेतान्याहू रविवार को

 

ट्रेंडिंग न्यूज़