मोदी के नाम पर ट्रम्प मांग रहे हैं वोट

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव दुनिया का सबसे अहम राजनीतिक चुनाव है जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2020, 06:53 AM IST
    • दोनों उम्मीदवार लगा रहे हैं भारतीयों से उम्मीद
    • मोदी से मित्रता का लाभ ले रहे हैं ट्रम्प
    • ट्रम्प ने मांगे चार साल और
मोदी के नाम पर ट्रम्प मांग रहे हैं वोट

नई दिल्ली.  अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के परिदृश्य में प्रधानमंत्री मोदी कितने अहम हैं, इस तथ्य का मुजाहिरा है डोनाल्ड ट्रम्प का मोदी के नाम पर वोट मांगना. अमेरिका के चालीस लाख हिन्दुस्तानियों के बीच भारत के प्रधानमंत्री मोदी कितने लोकप्रिय हैं, इस बात को खूब जानते हैं डोनाल्ड ट्रम्प. 

 

दोनों उम्मीदवारों को है भारतीयों से उम्मीद 

 भारतीय-अमेरिकियों के प्रभाव को अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में कम कर आंकना अमेरिका में किसी भी राजनैतिक पार्टी के लिए बड़ी भूल सिद्ध हो सकती है. ऐसे में राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन अमेरिका में रहने वाले भारतीयों को प्रभावित करने का हरसम्भव प्रयत्न कर रहे हैं.

मोदी से मित्रता का लाभ ले रहे हैं ट्रम्प 

 राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय-अमेरिकियों को रिझाने में जो बाइडेन पर भारी पड़ रहे हैं. ट्रम्प हिन्दुस्तानी वोटरों को बता रहे हैं कि वे पीएम नरेंद्र मोदी के ख़ास दोस्त हैं. इसके लिए ट्रम्प खेमे की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है जिसमें मोदी के भाषण के कुछ अंशों सहित  'हाउडी मोदी' और 'नमस्ते ट्रंप' इवेंट्स की क्लिप्स दिखाई गई हैं. 

ट्रम्प ने मांगे चार साल और 

भारतीय अमेरिकी मददाताओं के वोट की जुगाड़ में ख़ास तौर पर तैयार किये गए इस वीडियो में डोनाल्ड ट्रम्प ने वोटरों से उनको चार साल और देने की मांग की है. इतना ही नहीं ट्रंप विक्ट्री फाइनेंस कमिटी की अध्यक्ष किंबरली गुइलफोयले ने इस वीडियो को ट्वीट किया है और इसके साथ ये भी लिखा है कि - ''भारत के साथ अमेरिका का बहुत अच्छा संबंध है और हमारे चुनावी कैंपेन को सभी भारतीय अमेरिकन्स का समर्थन प्राप्त है.'' 

ये भी पढ़ें. बड़ी तेल कम्पनी ने दस अरब डॉलर का चीन का सौदा किया रद्द

ट्रेंडिंग न्यूज़