ट्रम्प ने कहा चीन को नतीजा भुगतना होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को चेतावनी दी है और कहा है कि उसने कोरोना को लेकर जो गलत जानकारियां दी हैं जिनकी वजह से सारी दुनिया में तबाही हो रही है, उसका नतीजा चीन जल्दी भुगतेगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2020, 11:05 PM IST
  • चीन पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति
  • कोरोना से बर्बाद अमेरिका हो गया है नाराज
  • ट्रंप ने चीन को दे डाली धमकी
  • कहा- चीन को पता चल जाएगा
ट्रम्प ने कहा चीन को नतीजा भुगतना होगा

नई दिल्ली.  ये बात सीधे बयान से सामने नहीं आई बल्कि एक पत्रकारवार्ता के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प ने कही.  व्हाइट हाउस में हुई इस प्रेस मीट में राष्ट्रपति पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे. इस दौरान उनसे एक सवाल पूछा गया जिसके जवाब में आक्रोशित होते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि ''चीन ने जो किया है उसका परिणाम उसे  चीन को भूतना ही पड़ेगा..''

चीन पर भड़के ट्रम्प
कुछ दिनों पहले कहा जा रहा था कि अमरीका और चीन में कोरोना को लेकर सुलह हो गई है और अब दोनों एक दूसरे के विरोध में कुछ नहीं बोलेंगे. लेकिन वो सच नहीं था जबकि सच तो ये है कि डोनाल्ड ट्रम्प साफ़ तौर पर चीन को इस महामारी का जिम्मेदार मान रहे हैं. जब पत्रकार ने उनकी दुखती रग पर हाथ रख दिया और सवाल किया कि - क्या चीन अपनी करनी का परिणाम नहीं भुगतेगा? इस बात पर भड़क कर ट्रम्प ने कहा कि आपको ये कैसे पता कि चीन परिणाम नहीं भुगतेगा?

''चीन को पता चल जाएगा''
व्हाइट हाउस की इस ख़ास पत्रकार वार्ता में जब पत्रकारों ने बार बार पूछा कि चीन पर क्या कार्रवाई होगी? चीन अपनी करनी का क्या परिणाम भुगतेगा? - ट्रम्प ने जवाब दिया कि मैं ये आप लोगों को नहीं बता सकता कि चीन क्या परिणाम भुगतेगा. ये चीन को ही पता चेलगा कि उसने जो किया उसका नतीजा अच्छा नहीं है.

''चीन ने दुनिया को लगातार धोखे में रखा''
चीन पर बुरी तरह भड़कते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलकर कहा कि कोरोना संक्रमण के विषय में चीन ने डब्ल्यूएचओ और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को लगातार धोखे में रखा. ट्रम्प ने चीन पर आरोप लगाया कि उसने लगातार दुनिया के साथ वायरस से संबंधित गलत जानकारियां साझा की जिसका बुरा नतीजा सारी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है. एक बार फिर ट्रम्प जोर देकर कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं कि ये कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से ही पूरी दुनिया में फैला है.

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़