Chandigarh Strike News: चंडीगढ़ में ऑटो और कैब ड्राइवर की हड़ताल का आज दूसरा दिन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1819943

Chandigarh Strike News: चंडीगढ़ में ऑटो और कैब ड्राइवर की हड़ताल का आज दूसरा दिन

Chandigarh Cab and Auto Drivers' Strike News in Hindi: लिहाज़ा कई यात्रियों को असुविधा हो रही है और यह हड़ताल 15 अगस्त तक जारी रहने वाली है. 

Chandigarh Strike News: चंडीगढ़ में ऑटो और कैब ड्राइवर की हड़ताल का आज दूसरा दिन

Chandigarh Cab and Auto Drivers' Strike News in Hindi today: 31 जुलाई को चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में एक टैक्सी चालक की हत्या के बाद कैब और ऑटो-रिक्शा चालकों द्वारा सुरक्षा उपायों में वृद्धि की मांग करते हुए, गुरुवार को सेक्टर 25 के रैली ग्राउंड में भूख हड़ताल शुरू की गई. आज इस हड़ताल का दूसरा दिन है और फिलहाल कई लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. 

बता दें कि कैब ऑटो यूनियन फ्रंट के पांच नेताओं द्वारा भूख हड़ताल शुरू कर दी गई है और लगभग 500 सदस्यों द्वारा हुए कैब और ऑटो-रिक्शा सेवाएं बंद कर दी गई हैं, लिहाज़ा कई यात्रियों को असुविधा हो रही है और यह हड़ताल 15 अगस्त तक जारी रहने वाली है. 

गौरतलब है कि ट्राइसिटी में लगभग 8,000 कैब का संचालन होता है, और इनमें पेशेवर लोग, छात्र, वरिष्ठ नागरिक, पर्यटक और खरीदारों समेत कई लोग कैब और ऑटो का इस्तेमाल करते हैं. 

टैक्सी और ऑटो यूनियन द्वारा उनकी सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं को लेकर प्रशासन और निजी कैब कंपनियों के प्रति असंतोष जाहिर किया गया है. यूनियन के प्रवक्ता इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कंपनियों की लापरवाही के कारण वह चिंतित हैं. इस हड़ताल से सिर्फ चंडीगढ़ ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी भर में यात्री हड़ताल से प्रभावित हैं. 

बता दें कि 31 जुलाई 2023 को न्यू चंडीगढ़ में एक टैक्सी ड्राइवर की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई थी और इस मामले में पुलिस द्वारा टैक्सी ड्राइवर के हत्यारे को गिरफ्तार भी कर लिया गया था. 

यह भी पढ़ें: Chandigarh Loot Case: चंडीगढ़ लूट मामले में कांस्टेबल को न्यायिक हिरासत में भेजा गया 

यह भी पढ़ें:  Chandigarh-Shimla Highway: चंडीगढ़-शिमला हाईवे फिर से बंद! चक्की मोड़ के समीप फिर से हुई लैंडस्लाइड 

(For more news apart from Chandigarh Cab and Auto Drivers' Strike News in Hindi today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news