Fraud Alert: ऑनलाइन मंगवाए थे 434 रुपए के जूते, लौटाने के चक्कर में हुई 50 हजार की ठगी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1859416

Fraud Alert: ऑनलाइन मंगवाए थे 434 रुपए के जूते, लौटाने के चक्कर में हुई 50 हजार की ठगी

Chandigarh Refund Scam: शिकायतकर्ता ने शॉपिंग साइट से ऑनलाइन 434 रुपए के जूते खरीदे थे पर उसे वह बाद में पसंद नहीं आए. 

Fraud Alert: ऑनलाइन मंगवाए थे 434 रुपए के जूते, लौटाने के चक्कर में हुई 50 हजार की ठगी

Chandigarh Cyber Crime Fraud Alert, Refund Scam News in Hindi: आज के समय में हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहा है, फिर चाहे वो खाना आर्डर करने के लिए हो, फिल्म/मैच की टिकट बुक करने के लिए यान फिर जूता, कपड़ा लत्ता आदि खरीदने के लिए हो. कई बार होता है कि आपने जो सम्मान मंगवाया होता है वह ठीक नहीं आता तो आप कस्टमर केयर को फोन करते हैं और उसे लौटाने के लिए कहते हैं. लौटाने की अर्जी डालने के बाद आपको रिफंड आने का सबसे ज्यादा इंतज़ार होता है. 

पर सोचिए आपने अपना सामान रिटर्न करने के लिए अर्जी डाली हो और उसके रिफंड के चक्कर में आपके हज़ारों रुपए चले जाएं, तो कैसा लगेगा? ठीक ऐसा ही मामला चंडीगढ़ के सेक्टर-40 से सामने आया है जिसने सबको हैरान करके रख दिया है. 

जी हां, चंडीगढ़ सेक्टर-40 में रहने वाले जंग जयराज द्वारा साइबर सेल को 50 हजार रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज करवाई गई, जिस पर 31 अगस्त को एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक जंग जयराज ने शॉपिंग साइट से ऑनलाइन 434 रुपए के जूते खरीदे थे. हालांकि जब जूते घर आए तो जयराज को जूते पसंद नहीं आए जिस पर उसने सर्च इंजन पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर तलाशा। 

यहां से जयराज जो उनका नंबर तो मिल पर किसी ने फोन नहीं उठाया पर कुछ समय बाद उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल आई और कॉलर ने कहा कि उनका बैंक अकाउंट एप के साथ अपडेटड नहीं है जिसके कारण उनकी 434 रुपए की पेमेंट रिफंड नहीं हो पाएगी. 

इसके बाद रिफंड हासिल करने के लिए उसने ठग के कहने पर उसके निर्देश फॉलो किए. हालांकि, उसे बाद में पता चला कि उसके बैंक अकाउंट से 50 हजार रुपए की ठगी हो गई है. 

इसेक बाद उसने साइबर सेल को शिकायत दी जिसके बाद जांच के दौरान पता चला कि रकम एक शख्स के अकाउंट में गई जो शिवांशु के सौतेले पिता का निकला और इस तरह इस ग्रुप का खुलासा हुआ. 

Trending news