Chandigarh News: चंडीगढ़ के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2438629

Chandigarh News: चंडीगढ़ के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप!

Chandigarh College News: चंडीगढ़ सेक्टर-10 स्थित डीएवी कॉलेज की छात्राओं ने एसोसिएट प्रोफेसर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर देर रात सेक्शुअल फेवर मांगता है. पढ़ें पूरी खबर...

 

Chandigarh News: चंडीगढ़ के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप!

Chandigarh College Sexual Harassment News/पवित कौर: चंडीगढ़ के एक प्रतिष्ठित कॉलेज में NSS समन्वयक के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार की गंभीर शिकायत सामने आई है. महिला छात्रों के एक समूह ने NSS कार्यक्रम के दौरान घटित घटनाओं पर शिकायत दर्ज कराई है जिसमें सोशल मीडिया पर भेजे गए अनुचित संदेशों का उल्लेख किया गया है.

छात्राओं का आरोप है कि उन्हें NSS समन्वयक द्वारा देर रात अनुचित संदेश भेजे गए और कुछ संदेशों को बाद में हटा दिया गया.

शिकायत में ईमेल के स्क्रीनशॉट्स संलग्न किए गए हैं जो प्रोफेसर द्वारा अनुचित व्यवहार को दर्शाते हैं. सूत्रों के अनुसार, यह पहली बार नहीं है जब इस प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. दिसंबर 2023 में भी इसी प्रोफेसर के खिलाफ ऐसी ही शिकायतें कॉलेज प्रशासन को प्राप्त हुई थीं लेकिन उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

क्या हैं आरोप ?
बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ के सेक्टर-10 स्थित डीएवी कॉलेज में छात्राओं ने एसोसिएट प्रोफेसर पर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर देर रात तक मैसेज भेजता रहता है और यौन उत्पीड़न की मांग करता है. इतना ही नहीं उसने रात में अकेले मिलने का मैसेज भी भेजा.

प्रोफेसर ने छात्रों को टेलीग्राम और स्नैपचैट के जरिए संदेश भेजा है. बता दें कि छात्राएं राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) से जुड़ी हैं. आरोपी प्रोफेसर एनएसएस का प्रोग्रामिंग ऑफिसर है. 

छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ कॉलेज प्रबंधन को लिखित शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि 5 छात्राओं से छेड़छाड़ की गई. शिकायत में आरोपी प्रोफेसर द्वारा की गई चैट के स्क्रीनशॉट भी शामिल किए गए हैं.

छात्रों की मांग है कि प्रोफेसर को बर्खास्त किया जाए. इसके अलावा उन्हें राज्य या राष्ट्रीय स्तर का कोई सम्मान नहीं दिया जाना चाहिए. इसकी जांच के लिए कॉलेज प्राचार्य ने एक कमेटी गठित की है.

Trending news