Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम के बदले रंग! कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1867491

Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम के बदले रंग! कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश

Chandigarh News in Hindi: बदलते मौसम के बावजूद लोगों को फिलहाल गर्मी से अभी भी उतनी राहत नहीं मिली है.     

Chandigarh Weather News: चंडीगढ़ में फिर मौसम के बदले रंग! कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश

Chandigarh Weather News Today in Hindi: चंडीगढ़ में बार फिर मौसम बदलता हुआ दिखाई दे रहा है क्योंकि शहर में सुबह से ही बादलों का साया है और कुछ इलाकों में तो हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है. इस दौरान कहा जा रहा है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण मौसम बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. 

इस दौरान बदलते मौसम के बावजूद लोगों को फिलहाल गर्मी से अभी भी उतनी राहत नहीं मिली है क्योंकि बेशक मौसम थोड़ा बदला है लेकिन अभी भी उमस भरी गर्मी अभी भी बरकरार है. 

बता दें कि मौसम विभाग द्वारा शुक्रवार तक मौसम खराब रहने के आसार जताए गए हैं और इस दौरान उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार तक हल्की बारिश हो सकती है. 

सिर्फ चंडीगढ़ में ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी में मौसम के रंग बदलते हुए दिखाई दिए. हालांकि ऐसा असर कुछ ही देर के लिए देखने को मिला, क्योंकि मौसम का हाल कुछ ऐसा है कि पल भर के लिए बादल आ जाते हैं तो दुसरे पल में बादल चले जाते हैं.  

बता दें कि चंडीगढ़ में जुलाई के महीने में तकरीबन 800 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. यह बारिश कोई आम बारिश नहीं थी बल्कि अपने आप में एक रिकॉर्ड था, क्योंकि शहर में आम तौर पर पूरे मानसून सीजन के दौरान इतनी बारिश होती थी लेकिन इतनी बारिश इस बार सिर्फ जुलाई के महीने में ही हो गई थी. 

अगर पिछले कुछ सालों की बात की जाए तो पिछले साल 2022 में जुलाई के महीने में 463 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी, 2021 में 148 मिलीमीटर और 2020 में 277 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी. इसी तरह अगस्त के महीने में इस साल तकरीबन 80 मिलीमीटर से जयादा बारिश दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें: Swachh Vayu Sarvekshan: स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में पहले स्थान पर इंदौर, पीछे रह गया चंड़ीगढ़ शहर

यह भी पढ़ें: Chandigarh news: चंडीगढ़ प्रशासन ने डेंगू और चिकनगुनिया को लेकर जारी की एडवाइजरी, जानिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं

Trending news