Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश से फिर सड़कों पर भरा पानी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1790202

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश से फिर सड़कों पर भरा पानी

Chandigarh Weather News Today: ट्राइसिटी की बात की जाए तो चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली, तीनो जगह रात से ही बारिश हो रही है. 

Chandigarh Weather Update: चंडीगढ़ में भारी बारिश से फिर सड़कों पर भरा पानी

Chandigarh Weather Update News in Hindi Today: चंडीगढ़ में जहां पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश से हुए नुकसान से उभरने की कोशिशें चल रहीं थी वहीं मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है और रात से ही बारिश देखने को मिल रही है. ऐसे में कई सड़कों पर फिर पानी जमा हुआ मिला और ट्राइसिटी की बात की जाए तो चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली, तीनो जगह रात से ही बारिश हो रही है. 

बता दें की हाल ही में हुई भारी बारिश से चंडीगढ़ के कई पुल टूट गए थे और कई सड़कें भी बंद थी. काफी मेहनत के बाद उन सड़कों और पुलों को ठीक कर बहाल किया गया था लेकिन फिर मौसम ने अपने रंग बदले हैं. 

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा, यह ऐसे राज्य हैं जहाँ निरंतर बारिश पड़ने से काफी नुकसान होता है और इनमें से सबसे ज्यादा कहर जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलता है क्योंकि वह पहाड़ी इलाके हैं, लेकिन इसका उतना ही असर पंजाब और हरियाणा पर भी देखने को मिलता है क्योंकि पहाड़ों से पानी सीधा नीचे इन राज्यों से होते हुए आता है, जिसके वजह से कई जगहों पर बाद जैसी स्थिति देखने को मिलती है. 

जहां चंडीगढ़ और पंजाब में रात से ही बारिश का मंजर जारी है वहीं हिमाचल प्रदेश में 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इतना ही नहीं बल्कि वहां नदी नाडलों में पानी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. 

ऐसे में जिस तरह के हालत पंजाब और चंडीगढ़ ने बीते कुछ दिनों में देखे हैं, तो सब यही दुआ कर रहे होंगे, की बारिश का कहर थम जाए.  

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश में फिर मौसम ने बदली करवट, कई जगहों पर रास्त से भारी बारिश 

(For more news apart from Chandigarh Weather Update News in Hindi Today, stay tuned to Zee PHH)

Trending news