LIVE: पंजाब कैबिनेट मंत्री का बयान, हर किसी को नहीं दी सकती सरकारी नौकरी
Advertisement

LIVE: पंजाब कैबिनेट मंत्री का बयान, हर किसी को नहीं दी सकती सरकारी नौकरी

पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

LIVE:  पंजाब कैबिनेट मंत्री का बयान, हर किसी को नहीं दी सकती सरकारी नौकरी
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 9 August 2022: पंजाब हिमाचल की राजनीति से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए आप जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा हर खबर का ताजा अपडेट. 

09 August 2022
20:40 PM

75 फुट झंडे के साथ भाजपा ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा
आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूरे होने पर केंद्र की मोदी सरकार के आह्वान पर पूरे देश मे हर घर तिरंगा लहराने के लिए देशवासियों में भरपूर जोश है. जिसके चलते भाजपा के प्रदेश सचिव सुखपाल सिंह सरां की अगुवाई में भाजपा युवा मोर्चा व बठिंडा वासियो द्वारा भव्य 75 फीट तिरंगे को लहराते हुए 'तिरंगा यात्रा' का आयोजन किया गया.  

20:16 PM

पंचायती फंडों में 12.24 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी के लिए सरपंच हरजीत कौर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार 
चंडीगढ़:राज्य से भ्रष्टाचार को जड़ से ख़त्म करने के मकसद से चलाई गई मुहिम के तहत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो पंजाब ने आज पटियाला जिले के गांव आकड़ी की सरपंच हरजीत कौर को गांव में विकास कार्यों के नाम पर पंचायती फंडों में 12.24 करोड़ रुपए का गबन करने के दोष में गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो ने पंचायती फंडों में विभिन्न दोषियों द्वारा किए घपलों की जांच के लिए पहले ही विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला में आई.पी.सी. की धारा 406, 420, 409, 465, 467, 468, 471, 120-बी और भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम की धारा 13(1) और 13(2) के तहत एफआईआर नंबर 12 तारीख़ 26 मई को दर्ज की हुई है, जिसकी गहन पड़ताल जारी है. 

18:34 PM

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पठानकोट पुलिस की ओर से बढ़ाई गई सुरक्षा
स्वतंत्रता दिवस को लेकर पठानकोट पुलिस की ओर से बढ़ाई गई सुरक्षा. पंजाब के साथ लगते जम्मू व हिमाचल सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं. पठानकोट सीमावर्ती जिला है जिसके एक तरफ भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है, तो दूसरी तरफ जम्मू व हिमाचल राज्य लगते हैं. जिसके चलते सुरक्षा के मध्य नजर इंटरस्टेट नाकों के अलावा पठानकोट पुलिस की ओर से भारत पाक सीमा से सटे इलाकों में भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.  स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. 

 

18:28 PM

नाहन में मुहर्रम पर निकाले गए ताजिए
ऐतिहासिक शहर नाहन में आज मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा मुहर्रम मनाया गया. मुहर्रम के मौके पर समुदाय के लोगों ने शहर में ताजिए निकाले. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद असलम सैयद ने बताया कि मुहर्रम के मौके पर शहर में चार ताजिए निकाले जाते हैं.  

 

18:18 PM

रामपुर में जवानों ने निकाली तिरंगा यात्रा 
आईटीबीपी (ITBP) की दो बटालियनों के जवानों व विभिन्न सामाजिक संगठनों ने मंगलवार को हर घर तिरंगा अभियान के दौरान रामपुर में तिरंगा यात्रा निकाली और लोगों को राष्ट्रीय ध्वज बांटे. 

 

16:14 PM

कोर्टवा नाम की एक निजी कंपनी ने जीरकपुर में एक समरोह आयोजित किया गया, जिसमें किसानों को पेक्सालोन नाम की कीट नाशक दवाई के फायदों के बारे में बताया गया. इस समरोह में बड़ी संख्या में पंजाब और हरियाणा के किसान मौजूद रहे. 

14:50 PM

15 अगस्त के मद्देनजर किए गए सुरक्षा के खास इंतजाम
आज अमृतसर में 15 अगस्त के मद्देनजर पंजाब पुलिस और आरपीएफ की ओर से सांझा तौर पर स्पेशल चैकिंग की गई. यहां पुलिस कमिश्नर की हिदायतों के मुताबिक रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और कई अन्य जगहों पर स्पेशल चेकिंग की जा रही है. अमृतसर के रेलवे स्टेशन पर हर यात्री की चेकिंग की जा रही है. यहां तक कि रेल ट्रैकों की भी स्पेशल चेकिंग की जा रही है.

12:49 PM

पंजाब कैबिनेट मंत्री ने सिमरनजीत सिंह मान की मानसिकता पर उठाए सवाल
पंजाब कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने मेंबर ऑफ पार्लियमेंट सिमरनजीत सिंह मान की मानसिकता पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारे लिए है सम्मान चिन्ह है. पिछले कई दिनों से पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्रों के द्वारा सरकारी नौकरी ना मिलने को लेकर हो रहे प्रदर्शन टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा हर किसी को सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती है. वहीं, कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह के 26 जनवरी के विवाद में हुए वीडियो वायरल पर उन्होंने चुप्पी साधी ली.

12:41 PM

केद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की देशवासियों के अपील 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शिमला पहुंचे. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है. ऐसे में पूरा देश जश्न मना रहा है. उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त तक राज्य और देश के सभी नागरिक आगे आएं और अपने घरों पर तिरंगा लगाएं. 

10:57 AM

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को हाथ लगी बड़ी सफलता
एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है. टीम ने बंबीहा ग्रुप के एक और गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है. गैंगस्टर रूपा और गैंगस्टर मनु के एनकाउंटर के बाद अब सभी गैंगस्टर्स में दहशत बनी हुई है. दविंदर बंबिहा गैंग ने भी अपनी गैंग के हैपी भुल्लर के एनकाउंटर का खतरा जताया है. 

10:26 AM

मनकीरत औलख के गाने पर विवाद 
पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के गाने 8 रफलान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एडवोकेट सुनील मल्लन ने चंडीगढ़ कोर्ट में सिंगर के खिलाफ याचिका दायर की है. मनकीरत औलख पर आरोप है कि उन्होंने अपने गाने में वकीलों के लिए अपशब्द बोले थे. इस याचिका आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. 

09:08 AM

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर लागू होगी ओल्ड पेंशन स्कीम 
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने के हर दाव-पेच लगा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस भी पीछे नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने घोषणा करते हुए कहा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के महज 10 दिन के भीतर राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू की जाएगी. 

Trending news