PSEB Exam Update: PSEB की ओर से कल होने वाले 10वीं-12वीं के पेपर को लेकर बड़ा अपडेट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2113859

PSEB Exam Update: PSEB की ओर से कल होने वाले 10वीं-12वीं के पेपर को लेकर बड़ा अपडेट

PSEB Exam: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने किसान आंदोलन के चलते 13 फरवरी 2024 से 30 मार्च 2024 तक होने वाली परीक्षाओं के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं.  

 

PSEB Exam Update: PSEB की ओर से कल होने वाले 10वीं-12वीं के पेपर को लेकर बड़ा अपडेट

PSEB Exam Update: किसान संगठनों द्वारा 16 फरवरी को किए गए भारत बंद के आह्वान के कारण पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) के 10वीं और 12वीं के छात्र असमंजस में हैं कि कल यानी 17 फरवरी का पेपर होगा या नहीं. इस बात को लेकर बोर्ड ने प्रतिक्रिया दी है. आपको बता दें कि कल का पेपर रद्द नहीं किया गया है, लेकिन शुक्रवार को 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं को लेकर PSEB(PSEB Exam Update) द्वारा नई गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं.

गाइडलाइंस में पीएसईबी ने छात्रों और उनके परिवारों को परीक्षा के निर्धारित समय से लगभग 1 घंटे पहले केंद्रों पर पहुंचने की सलाह दी है. बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि पेपर तय समय पर ही लिया जाएगा.

पीएसईबी(PSEB Exam Update) द्वारा गुरुवार को जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 13 फरवरी से शुरू हो गई हैं. 17 फरवरी को किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को सलाह दी जाती है कि वे पेपर शुरू होने से कम से कम 1 घंटे पहले अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें ताकि यातायात प्रभावित होने पर किसी भी असुविधा से बचा जा सके.

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड(PSEB Exam Update) 13 फरवरी 2024 से 30 मार्च 2024 तक बोर्ड द्वारा स्थापित परीक्षा केंद्रों में परीक्षाएं आयोजित कर रहा है. जिला मजिस्ट्रेट साहिबजादा अजीत सिंह नगर श्रीमती आशिका जैन ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत साहिबजादा अजीत सिंह नगर जिले में स्थित परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में 05 या अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं. आपको बता दें, ये आदेश ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मियों और परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों पर लागू नहीं होंगे.

Trending news