RRB Bilaspur Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का बेहतर मौका! इस विभाग में होगी बिना परीक्षा के भर्ती
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2298606

RRB Bilaspur Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का बेहतर मौका! इस विभाग में होगी बिना परीक्षा के भर्ती

Indian Railway Recruitment 2024: भारतीय रेलवे में नौकरी लेने का सुनहरा मौका है. दरअसल हाल ही में भारतीय रेलवे में कुछ वैकेंसी निकली है जिससे आपके पास एक अच्छा मौका है.

RRB Bilaspur Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का बेहतर मौका! इस विभाग में होगी बिना परीक्षा के भर्ती

Indian Railway Recruitment 2024: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है. अब आप भी भारतीय रेलवे में कुछ वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसका चयन बिना किसी लिखित परीक्षा के पूरी तरह से आपकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार होगा. 

इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट secr. Indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  

भारतीय रेलवे भर्ती के लिए वैकेंसी 
PGT (SEC Railways, HSS No. 1, बिलासपुर) इतिहास: 01
राजनीति विज्ञान: 01
PGT (SEC Railways, HSS No. 2,  बिलासपुर) इतिहास: 01
TGT (SECRailway, HSS No.-1, बिलासपुर) अंग्रेजी: 03
संस्कृत: 01
TGT (SEC Railway, HSS, No.-2, बिलासपुर) अंग्रेजी: 01

योग्यता 
पीजीटी पदों ---इतिहास और राजनीति विज्ञान में पीजीटी पदों के लिए आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषयों, इतिहास या राजनीति विज्ञान में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उनके पास बी.एड. की डिग्री होनी चाहिए.

टीजीटी पदों----राजनीति विज्ञान में टीजीटी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ राजनीति विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए और बी.एड या उसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए . सभी उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाने की योग्यता होनी चाहिए. 

कैसे होगी सिलेक्शन?
इस रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को इंटरव्यू  के दिन सुबह 9:00 बजे से 10:00 बजे के बीच रजिस्टर कराना आवश्यक है. उन्हें वेरिफिकेशन  के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन मूल प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ लाना होगा. 

ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तिथि
संबंधित पदों के आवेदन के लिए उमीदवार 25 जून तक या उससे पहले ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है.

कैसे भरे फॉर्म? 
संबंधित पदों के आवेदन के लिए उमीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट secr. Indianrailways.gov.in पर जाकर 25 जून तक या उससे पहले ऑनलाइन फॉर्म भर सकते है.

Trending news