भारत में कॉन्सर्ट टिकटों की कालाबाजारी के बीच Coldplay ने की संन्यास की घोषणा!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2456550

भारत में कॉन्सर्ट टिकटों की कालाबाजारी के बीच Coldplay ने की संन्यास की घोषणा!

क्रिस मार्टिन ने कहा कि कोल्डप्ले अपना 12वां स्टूडियो एल्बम जारी करने के बाद संन्यास ले लेगा.

 

भारत में कॉन्सर्ट टिकटों की कालाबाजारी के बीच Coldplay ने की संन्यास की घोषणा!

Coldplay Retirement: अगले साल मुंबई, भारत में कोल्डप्ले के प्रदर्शन की उत्सुकता बढ़ने के साथ, बैंड ने घोषणा की है कि वे अपना 12वां स्टूडियो एल्बम जारी करने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगे. क्रिस मार्टिन ने हाल ही में एक बातचीत में इसकी पुष्टि की और उल्लेख किया कि यह संगीतकारों के लिए बैंड के बाहर व्यक्तिगत स्थान तलाशने का एक अवसर होगा. कोल्डप्ले ने पहले ही नौ एल्बम जारी कर दिए हैं. कोल्डप्ले का 10वां एल्बम, मून म्यूज़िक, 4 अक्टूबर, 2024 को रिलीज होगा.

मीडिया से बात करते हुए क्रिस मार्टिन ने कहा, "हम केवल 12 उचित एल्बम बनाने जा रहे हैं और यह वास्तविक है. उस सीमा का मतलब है कि गुणवत्ता नियंत्रण अभी बहुत अधिक है और एक गीत के लिए इसे बनाना लगभग असंभव है, जो बहुत अच्छा है. इसलिए जहां हम आगे बढ़ सकते थे, हम सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं."

मार्टिन ने बताया, "हैरी पॉटर के सिर्फ़ सात एल्बम हैं. बीटल्स के सिर्फ़ 12 ½ एल्बम हैं, बॉब मार्ले के लिए भी लगभग इतने ही एल्बम हैं, इसलिए हमारे सभी हीरो हैं." संगीतकार ने बताया, "एक बैंड के तौर पर एक एल्बम को बेहतरीन बनाने के लिए लोगों के बीच बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है, और मैं दूसरों को उनके जीवन का कुछ हिस्सा खुद के लिए देना चाहता हूं" हालांकि बैंड रिटायर हो जाएगा, लेकिन क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाइ बेरीमैन और विल चैंपियन अन्य प्रोजेक्ट पर सहयोग करना जारी रखेंगे.

इस बीच, कोल्डप्ले जनवरी 2025 में मुंबई आ रहा है और प्रशंसकों का एक बड़ा वर्ग तब बहुत निराश हो गया जब विश्व स्तर पर लोकप्रिय बैंड के शो के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए. जल्द ही टिकटें ब्लैक मार्केट के जरिए बहुत ज़्यादा कीमतों पर बिकने लगीं; बुक माई शो के सीईओ को हाल ही में टिकट घोटाले के आरोपों के चलते मुंबई पुलिस ने तलब किया था. इस बीच, सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि कॉन्सर्ट पूरी तरह से रद्द हो सकता है.

Trending news