LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 16 July 2022: सोलन में जल्द कटेंगे 142 पेड़, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक गिरफ्तारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1259675

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 16 July 2022: सोलन में जल्द कटेंगे 142 पेड़, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक गिरफ्तारी

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 16 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

 

photo
LIVE Blog

LIVE पंजाब हिमाचल समाचार 16 July 2022: दिनभर की हर बड़ी खबर और ताजा अपडेट जानने के लिए आप जी पंजाब हिमाचल के साथ जुड़े रहें. यहां आपको पंजाब हिमाचल से जुड़ी सामाजिक और राजनीतिक हर छोटी बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. 

 

16 July 2022
22:28 PM

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ ने पीएम से की मुलाकात
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

20:29 PM

IMD हिमाचल ने अलगे  2 से 3 घंटों के लिए मौसम खराब होने की जताई आशंका
आईएमडी हिमाचल प्रदेश की तरफ से  अगले 2 से 3 घंटों के दौरान बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू और कांगड़ा जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है.

 

20:11 PM

जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 75 वर्ष पूरे होने पर बैठक की
शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा, "सभी को यह संदेश स्पष्ट होना चाहिए कि पिछले 75 वर्षों के दौरान राज्य के विकास और प्रगति में सभी ने अपना योगदान दिया है.

16:58 PM

सोलन में जल्द कटेंगे 142 पेड़
नगर निगम सोलन की परिधि में अब जल्द ही 142 पेड़ निजी व सरकारी भूमि पर कटने वाले हैं. इसको लेकर शुक्रवार को शहरी विकास विभाग की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. इनमें सूखे पेड़, पेड़ों की कटाई छंटाई, खतरा पैदा कर रहे पेड़ और विकास के लिए काटे जाने वाले पेड़ शामिल हैं. 

 

16:57 PM

बरनाला की सीआईए पुलिस ने 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार
बरनाला की सीआईए पुलिस द्वारा 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर दो 32 बोर के देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस किए बरामद. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड में लिया. 

16:53 PM

AAP पूर्व अध्यक्ष निक्का सिंह पटियाल ने थामा कांग्रेस का दामन

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष खिमी राम शर्मा के बाद अब हिमाचल आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष निक्का सिंह पटियाल और पूर्व संगठन मंत्री शेष पाल सकलानी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह ने निक्का सिंह पटियाल को पार्टी का पटका पहना कर शामिल करवाया.

15:14 PM

ट्राले ने दो कारों को मारी टक्कर
राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़-मनाली पर गंबर पुल के समीप अनियंत्रित बियर से भरे ट्राले ने दो कारों को टक्कर मार दी. इसके बाद कारें व ट्रक सड़क पर ही पलट गए.हादसे में 3 लोगों को चोटें आई है. जानकारी के अनुसार बीयर से भरा ट्राला पानीपत से बिलासपुर जा रहा था.

 

15:11 PM

छोटी काशी में ओम नमः शिवाय के जयकारें 
सावन की शुरुआत होते ही छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी के शिवालयों में सुबह से ही भगवान शंकर के ( (Shiva Temples in Mandi) अभिषेक के साथ पूजा-अर्चना का दौर शुरू हो गया. पूरा शहर ओम नमः शिवाय और श्री शिवाय नमस्तुभ्यं के जयकारों से गुंजायमान हो गया.

 

15:11 PM

हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक गिरफ्तारी
बहुचर्चित हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले (HP Constable Exam Paper Leak) में जिला सिरमौर से एक गिरफ्तारी हुई है. आरोपी शिक्षा विभाग में अधीक्षक ग्रेड-दो के पद कार्यरत है, जिसे एसआईटी ने गिरफ्तार किया. आरोपी नाहन के कोलर गांव का रहने वाला है.

15:06 PM

श्रीखंड महादेव यात्रा 2022
सावन के पहले दिन श्रीखंड महादेव यात्रा (Shrikhand Mahadev trek) में हिमाचल सहित बाहरी राज्यों के शिव भक्तों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. यात्रा में भाग लेकर बाहरी राज्यों से सैकड़ों श्रद्धालु श्रीखंड महादेव के पवित्र शिवलिंग के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. 

 

14:07 PM

हिमाचल में बूस्टर डोज पर प्लान
कोरोना से बचाव के चलते हिमाचल प्रदेश में भी बूस्टर डोज लगना शुरू हो चुकी है. सबसे पहले लगभग 5 लाख से ज्यादा फ्रंट लाइन वर्करज को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है. 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को सुरक्षा डोज लगे. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध हो इसके लिए डिमांड दे दी गई है.

 

13:43 PM

CM के आवास के सामने युवक ने की आत्महत्या की कोशिश
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के संगरूर आवास के सामने एक युवक ने आत्महत्या की कोशिश की. इस घटना के बाद लोगों ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान युवक ने चिकित्सकों का भी विरोध किया. 

 

12:41 PM

भाजपा विधायक दल की बैठक आज
भाजपा विधायक दल की बैठक आज दोपहर 3 बजे बाद होटल पीटरहॉफ में होगी. बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित भाजपा के अन्य सभी नेता मौजूद रहेंगे. राष्ट्रपति चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी बनाए गए कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज और विधायक राकेश जम्वाल विधायकों को मतदान संबंधी जानकारी देंगे. 

 

12:27 PM

एक ही बैरक में सिद्धू और दलेर
अकाली दल नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पटियाला जेल में पहले से बंद थे. अब उनका साथ देने कबूतरबाजी मामले में गिरफ्तार पंजाबी गायक दलेर मेहंदी भी पहुंच गए हैं. यहां दलेर मेहंदी को नवजोत सिंह सिद्धू वाली बैरक में बंद किया गया है.

 

11:43 AM

रंग बिरंगे फूलों से महका मां चिंतपूर्णी का दरबार
उत्तर भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी मंदिर को भी सावन महीने के लिए रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया है. इस बार 15 तरह के फूलों से मंदिर की साज सजावट की गई है. शनिवार को सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है और काफी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं.

 

11:20 AM

शिरोमणि अकाली दल के नेता निर्मल सिंह काहलों का निधन
शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा स्पीकर निर्मल सिंह काहलों का आज यानी शनिवार को देहांत हो गया. पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी. काहलों कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और अमृतसर के एक प्राइवेट अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

11:13 AM

हिमाचल में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

हिमाचल में कोरोना के 438 नए मामले सामने आए हैं, एक दिन में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई है. देश के साथ-साथ हिमाचल में भी रोजाना कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा 

10:13 AM

सुखविंदर सिंह सुक्खू की प्रेस वार्ता

प्रदेश कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder singh sukhu Press conference) आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे.

09:20 AM

हिमाचल मौसम अपडेट
हिमाचल प्रदेश में अभी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पूरे प्रदेश में 19 जुलाई तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. इसके लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है.

Trending news