Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2455865
photoDetails0hindi

Hina Khan Birthday: ब्रैस्ट कैंसर से जूझ रही हिना खान के जन्मदिन पर देखें उनका प्रेरणादायक सफर

Birthday Hina Khan: हिना खान आज यानी 2 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं. वह टेलीविजन इंडस्ट्री में प्रमुख नामों में से एक हैं. हिना को ज्यादातर टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के किरदार के लिए याद किया जाता है. हिना के 37वें जन्मदिन के ख़ास मौके पर, आइए उनकी बेहतरीन अदाकारी और शीर्ष प्रस्तुतियां पर एक नजर डालते हैं.

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai (2009-2016)

1/6
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai (2009-2016)

हिना खान ने सबसे लंबे समय तक चलने वाले भारतीय सोप ओपेरा ये रिश्ता क्या कहलाता है में अपनी भूमिका से प्रसिद्धि पाई। आठ साल तक, उन्होंने राजन शाही द्वारा निर्मित टीवी धारावाहिक में एक प्यारी पत्नी, कर्तव्यनिष्ठ बहू और देखभाल करने वाली माँ अक्षरा सिंघानिया की भूमिका निभाई। हिना ने 2016 में शो छोड़ दिया। YRKKH ने उन्हें 2013 से 2019 तक भारतीय टेलीविज़न उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बना दिया।

 

Bigg Boss 11 (2017)

2/6
Bigg Boss 11 (2017)

YRKKH के बाद हिना ने रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया. शो में अपने कार्यकाल के दौरान, अभिनेत्री ने अपने मुखर स्वभाव और मजबूत राय से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया. हालांकि वह ट्रॉफी नहीं जीत पाई और फर्स्ट रनर-अप बनने में सफल रही, लेकिन वह रियलिटी शो की सबसे लोकप्रिय प्रतियोगियों में से एक बनी हुई है.

 

Kasauti Zindagii Kay (2019)

3/6
Kasauti Zindagii Kay (2019)

अपनी सामान्य नम्र भूमिकाओं से हटकर, हिना खान ने कसौटी ज़िंदगी की में खलनायिका कोमोलिका का किरदार निभाया। वह अपने ग्लैमरस और निर्दयी ऑन-स्क्रीन किरदार के लिए दर्शकों के बीच तुरंत हिट हो गईं। अभिनेत्री ने एरिका फर्नांडिस और पार्थ समथान द्वारा अभिनीत धारावाहिक में अपनी नकारात्मक भूमिका के लिए कई प्रशंसाएँ भी जीतीं।

 

Hacked (2020)

4/6
Hacked (2020)

हिना खान ने 2020 में विक्रम भट्ट द्वारा निर्देशित और रोहन शाह और मोहित मल्होत्रा ​​अभिनीत मनोवैज्ञानिक थ्रिलर हैक्ड से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. यह फिल्म एक 19 वर्षीय युवा लड़के (रोहन) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बहुत बड़ी पड़ोसी (हिना) से प्यार करता है और जब वह उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर देती है तो वह उसकी ज़िंदगी में दखल देता है.

 

Unlock (2020)

5/6
Unlock (2020)

हिना ने थ्रिलर अनलॉक में कुशाल टंडन के साथ काम किया. अभिनेत्री ने सुहानी का किरदार निभाया, जो अपने फ्लैटमेट के बॉयफ्रेंड अमर (टंडन द्वारा निभाया गया किरदार) पर क्रश होने के कारण डार्क वेब का शिकार हो जाती है. वह अपने सपनों के आदमी को पाने का एक तरीका खोजती है, लेकिन इसमें तीन डार्क और ट्विस्टी टास्क पूरे करने होते हैं.

 

Lines (2021)

6/6
Lines (2021)

लाइन्स एक क्रॉस-बॉर्डर लव स्टोरी है जिसका अंत बहुत दमदार है. ऋषि भूटानी और फरीदा जलाल की सह-अभिनीत फिल्म में हिना ने नाजिया की भूमिका निभाई है, जो एक भारतीय लड़की है, जिसकी शादी एक पाकिस्तानी व्यक्ति नबील (भूटानी) से हुई है. लाइन्स ने अभिनेत्री को प्रतिष्ठित कान फिल्म महोत्सव में भी ले जाया.