Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2408199
photoDetails0hindi

Satinder Sartaaj Birthday: पंजाबी सूफी गायक के ये एवरग्रीन गाने बयान करते हैं दिलों की बात

पंजाबी सूफी गायक सतिंदर सरताज आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. सतिंदर को सबसे मशहूर पंजाबी गायकों, गीतकारों, कवियों और अभिनेताओं में गिना जाता है. आइए उनके जन्मदिन पर उनके कुछ हिट एवरग्रीन प्रेम गीतों पर नजर डालते हैं.  

Sajjan Raazi

1/6
Sajjan Raazi

2016 में रिलीज हुआ 'सज्जन राजी' सरताज का एक और बहुत ही खूबसूरत गाना है. यह एक लड़की और लड़के की कहानी है जो एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. हालांकि, लड़की नहीं चाहती कि दूसरों को इस जोड़े के बारे में पता चले और इसलिए, वह सतिंदर से कहती है कि इसे अपना प्यारा रहस्य समझे. इस रचना में सतिंदर के बोल और स्वरों का जादू भी है जो जतिंदर शाह के संगीत के साथ मिश्रित है.

 

Ikko Mikke

2/6
Ikko Mikke

सतिंदर सरताज के गीतों में से एक जो इस सूची में शामिल है, वह उनकी फिल्म 'इक्को-मिक्के' का शीर्षक गीत है. यह एक खूबसूरत प्रेम गीत है जो कुछ ही समय में दिल को छू जाता है. यह गीत बताता है कि जब आपको अपना हमसफ़र मिल जाता है तो जिंदगी कैसे उलट-पुलट हो जाती है. कैसे चीजें बदल जाती हैं, और सब कुछ खूबसूरत हो जाता है और आप समय का ध्यान नहीं रख पाते. अगर आपने अभी तक यह गीत नहीं सुना है, तो आपको इसे तुरंत सुनना चाहिए.

Tere Pind Wallon

3/6
Tere Pind Wallon

2014 में, सतिंदर सरताज ने एक एल्बम 'रंगरेज़' रिलीज़ किया. 'तेरे पिंड वालों' इसी एल्बम का एक ट्रैक है. यह खूबसूरत बीट्स के साथ एक प्रेम गीत है.  यह ट्रैक ऐसे दुर्लभ गीतों में से एक है जो न केवल आपके दिल को छूता है बल्कि आपको तुरंत झूमने पर मजबूर कर देता है. अपनी आवाज़ देने के अलावा, सतिंदर ने गाने के बोल पर भी काम किया है.

 

Matwaliye

4/6
Matwaliye

वैसे तो आज सरताज को ही तोहफे मिलने वाले हैं, लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को एक संगीतमय तोहफा दिया है. अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने अपना नवीनतम गाना 'मतवालिये' रिलीज किया है, जो एल्बम 'सेवन रिवर्स' का एक ट्रैक है. यह एक मजेदार प्रेम गीत है जो आपको थिरकने पर भी मजबूर कर देगी.

Nilami

5/6
Nilami

सतिंदर सरताज ने एक और खूबसूरत गाना गाया है, जिसका नाम है 'नीलमी'. यह जून 2018 में रिलीज हुआ एक दुखद रोमांटिक गाना था. यह गाना बेहद खास तरीके से प्यार को बयां करता है और साथ ही, विश्वासघात के दर्द को भी बयां करता है. जतिंदर शाह के संगीत और सतिंदर सरताज की आवाज और बोल के साथ, पंजाबी संगीत जगत को 'नीलमी' के रूप में एक अद्भुत धुन मिली.

 

Tere Vaastey

6/6
Tere Vaastey

2018 में दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सतिंदर सरताज ने 'सीजन्स ऑफ सरताज' एल्बम रिलीज किया. इस एल्बम में प्यार के अलग-अलग रंग समाहित थे. 'तेरे वास्ते' में अधूरे प्यार के दर्द को दर्शाया गया है. सतिंदर द्वारा लिखे और गाए गए इस गाने का संगीत जतिंदर शाह ने दिया था. गाने के वीडियो में बॉलीवुड अभिनेत्री नरगिस फाखरी ने बहुत ही खूबसूरत और आकर्षक किरदार निभाया है.