Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2093680
photoDetails0hindi

World Cancer Day: भारतीय सिनेमा के ये सितारे हार चुके हैें कैंसर से जंग, जानें किन- किन नाम है शामिल

आज चार फरवरी है, यानी आज वर्ल्ड कैंसर डे है. कैंसर एक ऐसी बीमारी, जिससे लड़ना और जीतना बेहद मुश्किल होता है. यही वजह है कि हमने बॉलीवुड के दिग्गज सितारों को भी खो दिया. आइए उनसे रूबरू होते हैं...  

1/7

कई बॉलीवुड सेलेब्स को कैंसर हो चुका है इनमें से कुछ तो कैंसर से जंग जीत गए लेकिन कुछ ऐसे भी सिलैब्स हैं जो कैंसर के जंग हार गए. नज़र डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर...

 

विनोद खन्ना

2/7
विनोद खन्ना

वेटरन स्टार विनोद खन्ना का 27 अप्रैल 2017 को 70 साल की उम्र में निधन हो गया था. विनोद खन्ना ने ब्लड कैंसर की वजह से दुनिया को अलविदा कह दिया. छह साल तक जर्मनी में उनका इलाज चला और सर्जरी भी की गई, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. विनोद खन्ना ने तकरीबन 144 फिल्मों में काम किया था. 'मेरे अपने','दयावान','मेरा गांव मेरा देश','अमर अकबर एंथनी', 'चांदनी','कुर्बानी' उनकी चर्चित फिल्में थीं.

 

राजेश खन्ना

3/7
राजेश खन्ना

राजेश खन्ना एक जमाने में फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. कहते हैं कि उनकी बैक टू बैक एक दो नहीं बल्कि 17 फिल्में हिट हुईं थीं .राजेश खन्ना भी कैंसर से जूझ रहे थे. लगभग एक साल तक लड़ने के बाद,18 July , 2012 में उनका निधन हो गया.राजेश खन्ना की चर्चित फिल्मों में आनंद, कटी पतंग, आराधना, नमक हराम, सच्चा झूठा, बावर्ची आदि शामिल हैं .

फिरोज़ खान

4/7
फिरोज़ खान

बॉलीवुड के काऊब्वॉय कहे जाने वाले फिरोज़ खान, कुर्बानी, जांबाज, दयावान, आदमी,इंसान,अपराध और नागिन जैसी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते थे. फिरोज़ खान  का निधन फेफड़ों के कैंसर के चलते 27 अप्रैल 2009 को 69 साल की उम्र में हो गया था.

 

ऋषि कपूर

5/7
ऋषि कपूर

ऋषि कपूर एक भारतीय फ़िल्म अभिनेता, फ़िल्म निर्माता और निर्देशक थे.ऋषि कपूर को ल्यूकेमिया की बीमारी थी, जो कि श्वेत रक्त कोशिकाओं का एक प्रकार का कैंसर होता है. ऋषि कपूर का ईलाज अमेरिका से चल रहा था  लेकिन वो कैंसर से जिंदगी की जंग नहीं जीत सके. 

इरफान खान

6/7
इरफान खान

इरफान खान फिल्म व टेलीविज़न के अभिनेता थे. उन्होंने द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था. इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे और उन्होंने इस बीमारी से एक लंबी लड़ाई लड़ी. अभिनेता ने 29 अप्रैल, 2020 को 54 की उम्र में कैंसर के चलते  इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

नरगिस दत्त

7/7
नरगिस दत्त

नरगिस दत्त अपने ज़माने की एक मशहूर अदाकारा थी. वो लगभग तीन दशक तक अपनी अदाकारी से सिनेमा प्रेमियों के दिलों पर राज करती रहीं. पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझते हुए, 3 मई 1981 को उनकी मौत हो गई थी.