गली में आवारा घूमने वाली रॉकी अब जाएगी लंदन, करेगी विदेश में नई जिंदगी की शुरुआत
Advertisement

गली में आवारा घूमने वाली रॉकी अब जाएगी लंदन, करेगी विदेश में नई जिंदगी की शुरुआत

18 नवंबर को लंदन जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है रॉकी 

18 नवंबर को लंदन जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है रॉकी

 

फरीदाबाद : किस्मत किसी भी बदल सकती है चाहे वो कोई इन्सान हो या कोई जानवर कुछ ऐसा ही हुआ है फरीदाबाद की एक फिमेल डॉग रॉकी के साथ. ये रॉकी अब फरीदाबाद की गलियों में नहीं घूमेगी बल्कि अब सीधा जाएगी लंदन.

रॉकी कभी आवारा कुत्तों के साथ हरियाणा की गलियों में घूमा करती थी. कूड़े के ढेर में से खुद के लिए किसी तरीके से 2 वक्त की रोटी जोड़ती थी, लेकिन पिछले साल जो रॉकी के साथ हादसा हुआ उसने रॉकी की जिंदगी बदल दी. अब रॉकी फ्लाइट में सवार होकर लंदन जाने वाली है. फरीदाबाद की इस रॉकी का नया घर अब लंदन में होगा. दरअसल पिछले साल बल्लभगढ़ स्टेशन के पास ट्रेन की चपेट में आने से रॉकी के दोनों पैर खराब हो गए थे.

ये भी ज़रूर पढे : ਦਿੱਲੀ ਦਾ ਕੁੱਤਾ ਕਿਵੇਂ ਬਣਿਆ NRI ?

जिसके बाद आरपीएफ के सदस्य  ने रॉकी को पीपल फॉर एनीमल ट्रस्ट के कार्यालय पहुंचाया और उसका इलाज शुरू हुआ. डॉक्टरों को रॉकी को बचाने के लिए उसके आगे के दोनों पैर काटने पड़े. जिसके बाद रॉकी को नया जीवन दान मिल गया. पीपल फॉर एनीमल ट्रस्ट ने रॉकी के संघर्ष की कहानी को डॉक्यूमेंट्री के जरिए दुनिया तक पहुंचाने की ठान ली और इसी ने रॉकी की जिंदगी बदल दी.

रॉकी की डॉक्यूमेंट्री लंदन की रहने वाली एक महिला ने देखी और उसे गोद लेने की इच्छा जाहिर की. रॉकी को सामान्य जीवन देने के लिए उसे नकली पैर भी लगवाए गए लेकिन रॉकी को चलने फिरने में मुश्किल आने लगी थी. जिसके चलते उसके नकली पैर हटा लिए गए और अब वो दो पैरों से ही चलती है. रॉकी की रेबीज रिपोर्ट ठीक आने के बाद अब वो 18 नवंबर को लंदन जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है और अब वो हवाई सफर का आनंद उठाते हुए लंदन पहुंचकर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रही है. रॉकी के साथ जो हुआ वो इंसानों के लिए भी एक सबक जैसा है कि जिंदगी में आने वाली हर चुनौती का अगर डटकर सामना करोगे तो किस्मत जरूर बदलेगी.

 

 

Trending news