हरियाणा- शिक्षा बोर्ड संचालित करवाएगा 9वीं से 12वीं तक की संस्कृत परीक्षा
Advertisement

हरियाणा- शिक्षा बोर्ड संचालित करवाएगा 9वीं से 12वीं तक की संस्कृत परीक्षा

बोर्ड अध्यक्ष जगबीर सिंह और सचिव राजीव प्रसाद ने दी जानकारी 

बोर्ड अध्यक्ष जगबीर सिंह और सचिव राजीव प्रसाद ने दी जानकारी

 नवीन शर्मा/भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से शैक्षिक सत्र 2020-21 से कक्षा नौंवी और दसवीं के लिए संस्कृत पूर्व मध्यमा भाग-1 व 2, वहीं ग्यारहवीं और बाहरवीं के लिए उत्तर मध्यमा भाग-1 व 2 कक्षाओं की संस्कृत की परीक्षाओं का संचालन करवाने का निर्णय लिया गया है।

इसकी जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष जगबीर सिंह और सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि जो गुरूकुल/संस्कृत महाविद्यालय कक्षा नौंवी-दसवीं के लिए संस्कृत पूर्व मध्यमा भाग-1 व 2 और ग्यारहवीं-बाहरवीं के लिए उत्तर मध्यमा भाग-1 व 2 परीक्षा दिलवाना चाहते थे, उनसे सहमति पत्र मांगा गया था।

उन्होंने बताया कि कुछ गुरूकुल/संस्कृत महाविद्यालयों ने मान्यता फार्म के हिन्दी रूपांतरण की मांग की थी। संस्थाओं की मांग को देखते हुए सम्बद्धता/मान्यता फार्म का हिन्दी रूपांतरण कर दिया गया है जो बोर्ड की वैबसाइट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिया गया है।
 
उन्होंने कही कि अगर फिर भी गुरूकुल/संस्कृत महाविद्यालय को सरलीकरण की आवश्यकता है, तो सम्बन्धित संस्था इसकी सूचना बोर्ड कार्यालय को दस्ती या सहायक सचिव (सम्बद्धता) की ई-मेल asenr@bseh.org.in पर  तीन दिन के अंदर दे सकते है। इसके अलावा आवेदन-पत्र में सरलीकरण पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

 

 

Trending news