नशे के खिलाफ चलाए गए जा रहे "ऑपरेशन क्लीन" में आमजन का सहयोग व अग्रणी भूमिका बेहद जरूरी- DSP
Advertisement

नशे के खिलाफ चलाए गए जा रहे "ऑपरेशन क्लीन" में आमजन का सहयोग व अग्रणी भूमिका बेहद जरूरी- DSP

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष महा अभियान "ऑपरेशन क्लीन" की सफलता के लिए आमजन का सहयोग व अग्रणी भूमिका बहुत जरूरी है 

नशे के खिलाफ चलाए गए जा रहे "ऑपरेशन क्लीन" में आमजन का सहयोग व अग्रणी भूमिका बेहद जरूरी- DSP

विजय कुमार/सिरसा: पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष महा अभियान "ऑपरेशन क्लीन" की सफलता के लिए आमजन का सहयोग व अग्रणी भूमिका बहुत जरूरी है तथा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरूकता के संदेश को समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाना जरूरी है. नशा एक सामाजिक समस्या है. इसलिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को इस बुराई को मिटाने में अग्रणी भूमिका निभानी होगी.

उक्त विचार डीएसपी आर्यन चौधरी ने आज डबवाली थाना क्षेत्र के गांव मांगेआना, हैबूआना, पाना व पन्नीवाला रुलदु में पंहुच कर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि देश व समाज की तरक्की के लिए नशा मुक्त समाज की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि गांवो की उन्नति के लिए ग्रामीण नशे जैसी बुराई के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लें.

उप पुलिस अधीक्षक आर्यन चौधरी ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि अपने बच्चों को नशे जैसी बुराई से दूर रहने तथा शिक्षा, खेलकूद व समाज हित की गतिविधियों में आगे बढ़ने के लिए निरंतर प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अपने स्तर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन के नेतृत्व में नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं. परंतु इस मुहिम की शत-प्रतिशत सफलता के लिए आमजन का सहयोग जरुरी है.

उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालो की सुचना बेखौफ होकर दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके. डीएसपी आर्यन चौधरी ने ग्रामिणों से कहा कि नशा बेचने वालों की सुचना टोल फ्री नंबर 1800-120-7229 पर दें. इसके अलावा नशा बेचने वालों की सुचना हैल्प लाइन नंबर 88140-22600 पर SMS या Whatsapp के माध्यम से भी दें सकतें है.

WATCH LIVE TV

इस अवसर पर उन्होंने साइबर क्राइम व डायल 112  के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी और कहा कि यातायात है कोविड-19 के नियमों की पालना मन से करें. उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया की वे अपने बच्चों की गतिविधियों पर पूरी निगाहें रखें और नशे जैसी समाजिक बुराई से दूर रहने के लिए उन्हें सचेत भी करें. उन्होंने युवाओं से भी आहावान किया कि वे नशे से दुर रहकर शिक्षा, खेल कुद व अन्य सामाजिक गतिविधियों से जुड़कर अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करें.

डीएसपी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव में अपना भाई चारा मजबूत करें तथा छोटे-मोटे आपसी झगड़े व मन-मुटाव के मामलें पंचायती स्तर पर ही निपटाने का प्रयास करें, ताकि उनका गांव में भाईचारा मजबूत रहे. इस अवसर पर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवीलाल एवं अनेक ग्रामीण भी मौजूद रहे.

Trending news