RSS वाले बयान पर अनिल विज ने बुल से की दिग्विजय सिंह की तुलना
Advertisement

RSS वाले बयान पर अनिल विज ने बुल से की दिग्विजय सिंह की तुलना

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भाजपा विरोधी दलों को अपने एक अलग ही अंदाज में जवाब देने के लिए जाने जाते हैं. मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही दिखाई दिया. उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और आप नेता अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया.

RSS वाले बयान पर अनिल विज ने बुल से की दिग्विजय सिंह की तुलना

विनोद लांबा/चंडीगढ़  : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भाजपा विरोधी दलों को अपने एक अलग ही अंदाज में जवाब देने के लिए जाने जाते हैं. मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही दिखाई दिया. उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और आप नेता अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में राजनीति की दिशा ही बदल दी. 

पांच राज्यों में चुनाव के बारे में पूछे जाने पर अनिल विज ने कहा कि आज देश का हर आदमी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहता है, क्योंकि उन्होंने राजनीति की दिशा बदल दी है. पहले हमारे देश में भावनाओं की राजनीति होती थी, लेकिन अब केवल ओर केवल विकास की राजनीति की जाती है.

उन्होंने कहा कि इतने साल हो गए हमें आजाद हुए, अब भारत का हर व्यक्ति विकास चाहता है, तरक्की व उन्नति चाहता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केवल भारत के ही नहीं, बल्कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं, इसलिए इस प्रदेश में कौन क्या कह रहा है. हम उस पर नहीं जाते, प्रजातंत्र हैं सबको बोलने का अधिकार हैं, लेकिन हमें भरोसा है कि जब मतदाता बटन दबाने के लिए जाएगा तो वो भाजपा को ही वोट देगा. 

ये भी पढ़ें : हरियाणा में एस्मा लागू, अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे स्वास्थ्यकर्मी

दूसरों को दोषी ठहराना केजरीवाल की आदत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से जुड़े सवाल के बारे में अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में आवश्यकतानुसार पाबंदियां लगाई जा रही हैं. केजरीवाल ने दिल्ली में इसलिए पाबंदियां लगाई हैं क्योंकि उन्हें पांच चुनावी राज्यों में घूमना है. उनके पास दिल्ली का काम करने का समय ही नहीं हैं.

उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल की एक आदत बन गई है, जो ऑन रिकार्ड है कि अपनी कमियों को छुपाने के लिए दूसरों लोगों को दोषी ठहरा देते हैं. उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि आपको इस प्रकार इस कोरोना की लड़ाई  को साझा तौर पर लड़ने की आवश्यकता है न कि इस प्रकार से आरोप लगाने की जरूरत है.

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि सारे प्रदेश में रैली, प्रदर्शन, धरना, जुलूस इत्यादि करने के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में चुनाव भी हैं, वहां पर भी चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाए हैं और कोरोना तो सारे देश में हैं इसलिए हमने यहां पर प्रतिबंध लगाए हैं. हरियाणा में दो वैक्सीन को लेकर संस्थानों में प्रवेश के संबंध में बनाए गए नियम की पालना सख्ती से हो रही है.

WATCH LIVE TV 

आरआरएस एक राष्ट्रवादी संगठन 

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के आरआरएस को लेकर दिए बयान पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरआरएस ) एक राष्ट्रवादी संगठन हैं. यहां पर देश के प्रति सम्मान सिखाया जाता है. अब जो लोग देश के हित में नहीं सोचते हैं, उन्हें आरएसएस रेड रेग टू ए बुल (सांड़ को लाल कपड़ा) नजर आती है. इसलिए वे इस प्रकार के बयान देते हैं.

क्या कहा था दिग्विजय ने 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इंदौर में युवक कांग्रेस के एक कार्यक्रम में आरआरएस की तुलना दीमक से करते हुए कहा था कि आप ऐसे संगठन से लड़ रहे हैं, जो ऊपर से नहीं दिखता. जिस तरह दीमक किसी वस्तु को लग जाती है, उसी तरह आरएसएस काम करता है.

Trending news