Indian Navy में नौकरी करने का शानदार मौका, 10वीं पास जल्दी करें Apply
Advertisement

Indian Navy में नौकरी करने का शानदार मौका, 10वीं पास जल्दी करें Apply

चंडीगढ़- लगातार सरकारी नौकरियों के दरवाजे खुल रहें हैं. युवाओं के लिए सरकारी नौकरी करने के बहुत से अच्छे अवसर आए हैं. इसी बीच अब इंडियन नेवी ने 10वीं पास के लिए नौकरी करने का एक सुनहरा मौका दिया है.  जो उम्मीदवार इंडियन नेवी में नौकरी करना चाहते है. उनके लिए अच्छी खबर है.

photo

चंडीगढ़- लगातार सरकारी नौकरियों के दरवाजे खुल रहें हैं. युवाओं के लिए सरकारी नौकरी करने के बहुत से अच्छे अवसर आए हैं. इसी बीच अब इंडियन नेवी ने 10वीं पास के लिए नौकरी करने का एक सुनहरा मौका दिया है. 

जो उम्मीदवार इंडियन नेवी में नौकरी करना चाहते है. उनके लिए अच्छी खबर है. अब 10वीं पास भी इसमें आवेदन कर इंडियन नेवी में नौकरी करने का मौका पा सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 10वीं पास उम्मीदवार इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर 20 मार्च 2022 ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कुल कितने पद-

इंडियन नेवी ने ट्रेड्समैन स्किल्ड के 1 हजार 531 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें, सामान्य वर्ग के लिए 697 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 141 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 385 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 215 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 93 पद शामिल हैं.

आयु सीमा- 

20 मार्च 2021 को भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन (Tradesman) के पदों पर अप्लाई के लिए उमीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

कितना वेतन-

बता दें कि इंडियन नेवी में ट्रेड्समैन के पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19,900 रुपए से 63,200 रुपए महीने तक सैलरी दी जाएगी. साथ ही नेवी में ट्रैड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए उमीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कक्षा 10वीं पास होने के साथ ही औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

Trending news