Padma Awards: 73वें गणतंत्र दिवस पर Neeraj Chopra को पद्मश्री अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित
Advertisement

Padma Awards: 73वें गणतंत्र दिवस पर Neeraj Chopra को पद्मश्री अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित

भारत सरकार ने मंगलवार यानी की आज 128 पद्म अवॉर्ड (Padma Award) का ऐलान किया है. इस लिस्ट में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड (Gold) जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) समेत 9 दिग्गजों के नाम का भी शामिल किया गया है.

Padma Awards: 73वें गणतंत्र दिवस पर Neeraj Chopra को पद्मश्री अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित

नई दिल्ली: भारत सरकार ने मंगलवार यानी की आज 128 पद्म अवॉर्ड (Padma Award) का ऐलान किया है. इस लिस्ट में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड (Gold) जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) समेत 9 दिग्गजों के नाम का भी शामिल किया गया है. यह तो आप सभी जानते हैं कि स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा था.

भारत सरकार ने नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित करने का ऐलान किया था और अब भारत सरकार ने राष्ट्रपति 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर नीरज चोपड़ा को सम्मानित करने का ऐलान किया है. बताते चले कि टोक्यो गेम्स नीरज का पहला ओलंपिक था. नीरज ने अपने भाले को सबसे ज्यादा 87.58 मीटर की दूरी पर फेंका था.

तो वहीं, परम विशिष्ट सेवा पदक और पद्म श्री से सम्मानित होने के बाद, नीरज चोपड़ा ने कहा कि "मैं आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं. मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और अपने लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा.  देश"

पद्मभूषणः- देवेंद्र झाझरिया, पैरालंपियन, जेवलिन थ्रोअर, राजस्थान

पद्मश्रीः-

सुमित अंतिल,पैरालंपियन, जेवलिन थ्रोअर, हरियाणा

प्रमोद भगत, पैरालंपियन, बैडमिंटन, ओडिशा

नीरज चोपड़ा, ओलंपियन, जेवलिन थ्रोअर, हरियाणा

शंकरनारायण मेनन, मार्शल आर्ट्स, केरल

फैसल अली डार, कुंग-फू, जम्मू-कश्मीर

वंदना कटारिया, ओलंपियन, हॉकी, उत्तराखंड

अवनी लेखरा, पैरालंपियन, शूटर, राजस्थान

ब्रह्मानंद संखवाल्कर, फुटबॉलर, गोवा

WATCH LIVE TV

Trending news