भीषण गर्मी में झुलसी राजधानी दिल्ली, पंजाब में छूटे लोगों के पसीने..हिमाचल में मौसम सुहावना
Advertisement

भीषण गर्मी में झुलसी राजधानी दिल्ली, पंजाब में छूटे लोगों के पसीने..हिमाचल में मौसम सुहावना

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दोनों दिन हीट वेव चरम पर होगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है. आईएमडी की ओर से 14 मई के लिए दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी और 15 मई के येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

photo

चंडीगढ़- सूरज के सितम ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया हैं. राजधानी दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों में आज और कल मौसम गर्मी का कहर बरपेगा. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली और एनसीआर के लोगों को इस कहर से बचकर रहने के लिए कहा है.  मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले दो दिनों तक गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. 

बात अगर पंजाब की करें तो. पंजाब भी इन दिनों भीषण गर्मी से झुलस रहा है. कई जिलों का पारा 45 डिग्री पार कर चुका है. शुक्रवार को बठिंडा का अधिकतम तापमान 45.4 पहुंच गया. अन्य जिलों में भी पारा 40 के पार रहा.

आईएमडी की ओर से 14 मई के लिए दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी और 15 मई के येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दोनों दिन हीट वेव चरम पर होगी और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

वहीं, बात अगर पहाड़ी राज्य हिमाचल की करें, तो मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Himachal Pradesh Weather Update) के अनुसार 14 मई तक मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. 

वहीं, रविवार से पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा 15 से 17 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहने का (Rain and hailstorm in Himachal) पूर्वानुमान है. इस दौरान बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की गई है.

Trending news