एक दिन में 100 बौद्ध भिक्षु कोरोना पॉजिटिव
Advertisement

एक दिन में 100 बौद्ध भिक्षु कोरोना पॉजिटिव

 हिमाचल के धर्मशाला में स्थित ग्यौतो मठ में एक दिन में 100 बौद्ध भिक्षुओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है

ग्यौतो मठ में एक दिन में 100 बौद्ध भिक्षु मिले कोरोना पॉजिटिव

चंडीगढ़: हिमाचल के धर्मशाला में स्थित ग्यौतो मठ में एक दिन में 100 बौद्ध भिक्षुओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। कांगड़ा के सीएमओ के मुताबिक इसके बाद पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सीएमओ डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि अब तक इस मठ में करीब 156 बौद्ध भिक्षु कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। प्रशासन यह पता लगाने में जुटा है कि आखिर मठ में इतनी बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव कैसे हो गए और यहां तक संक्रमण कैसे पहुंचा। 

ग्यौतो मठ में पिछले चार दिन में कोरोना संक्रमण के 156 मामले सामने आ चुके हैं। सोमवार को एक साथ 100 बौद्ध भिक्षुओं में कोरोना संक्रमण पाया गया। रविवार को 36 बौद्ध भिक्षुओं में कोरोना संक्रमण पाया गया था। इससे पहले शनिवार को भी यहां कोरोना के 20 मामले सामने आए थे। इस यूनिवर्सिटी में करीब 600 लोग रहते हैं। इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद यहां रहने वाले सभी लोगों के टेस्ट करने की तैयारी चल रही है ताकि पता चल सके कि और कितने लोग संक्रमित हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए प्रशासन ने कुछ इलाकों में सख्ती भी बरतना शुरू कर दिया है। प्रशासन की तरफ से कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है और कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए है। ज्यादा केस वाले इलाकों की लगातार निगरानी की जा रही है।

WATCH LIVE TV

Trending news