Dharamshala News: स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का होगा आयोजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1944618

Dharamshala News: स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का होगा आयोजन

National Games in Dharamshala: स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का आयोजन किया जाएगा. देश के 15 राज्यों के 5 से 70 वर्ष आयु वर्ग के खिलाडिय़ों समेत दिव्यांग बच्चे भी भाग लेंगे.

Dharamshala News: स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का होगा आयोजन

Dharamshala News: संयुक्त भारतीय खेल फाउंडेशन (एसबीकेएफ) की ओर से स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का आयोजन किया जाएगा.

गेम्स में देश के 15 राज्यों के 5 से 70 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों समेत दिव्यांग बच्चे भी भाग लेंगे. इस दौरान विभिन्न गेम्स करवाई जाएंगी और स्कैटिंग का आयोजन बास्केटबाल कोर्ट में किया जाएगा. फाउंडेशन के फाउंडर एंड प्रेजीडेंट पंकज गवले ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि गेम्स के दौरान स्केटिंग, कबड्डी, बैडमिंटन और एथलेटिक्स एक्टिविटी करवाई जाएंगी. 

Carrot Juice Benefit: हर दिन पिएं गाजर का जूस, आखों की बढ़ेगी रोशनी!

प्रतिभागी इसमें ऑनलाइन माध्यम से रजिस्टे्रशन करवा सकते हैं. इंडोर स्टेडियम व सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक धर्मशाला में होने वाली गेम्स के विजेताओं को मेडल व सर्टिफिकेट दिए जाएंगे. बाहरी राज्यों के खिलाड़ियों के लिए फीस तय की गई है, जबकि लोकल धर्मशाला के खिलाड़ियों को 50 फीसदी की छूट दी जाएगी. 

हिमकेयर से चयनित परिवार आयुष्मान योजना में शामिल, 5 लाख रुपए तक का मिलता है हेल्थ कवर

यही नहीं प्रदेश से संबंधित नेशनल प्लेयर यदि गेम्स में भाग लेना चाहें तो उनकी एंट्री फ्री होगी. बाहरी राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों को रहने व खाने की व्यवस्था भी खुद करनी होगी. पंकज गवले ने बताया कि उन्हें इन नेशनल गेम्स में 500 से 800 खिलाडिय़ों के भाग लेने की उम्मीद है. इस दौरान फाउंडेशन के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि फाउंडेशन खेलो इंडिया को फॉलो कर रही है और इसी तर्ज पर गेम्स का आयोजन कर रही है. इस दौरान आयोजकों ने 9वीं नेशनल गेम्स का पोस्टर भी लांच किया. 

Trending news